X close
X close
Indibet

आईपीएल : प्लेऑफ के लिए पंजाब को हराने उतरेगी बेंगलोर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 17, 2016 • 18:56 PM View: 973

बेंगलुरू, 17 मई (CRICKETNMORE): रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी बचे हर मैच में जीत जरूरी है। टीम ने अपने पिछले दो मैचों में मजबूत टीमों को हराकर अंतिम चार की दौड़ में अपने आप को बनाए रखा है और बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत हासिल कर वह अपने अंतिम चार में पहुंचने के अभियान को जारी रखना चाहेगी। अंकतालिका में पांचवें स्थान पर काबिज बेंगलोर ने सही समय पर अपने प्रदर्शन में सुधार किया और पहले गुजरात लायंस को 144 रनों से हराया। उसके बाद कोलकाता को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। 

वहीं, पहले से ही अपने बुरे प्रदर्शन से जूझ रही पंजाब को मंगलवार को बड़ा झटका लगा। टीम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सेवल चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। 

Trending


बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में बेंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पूरे दम के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम एक बार फिर अपने मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर निर्भर करेगी। टीम के पास अब्राहम डिविलियर्स, विराट कोहली, क्रिस गेल जैसे नाम हैं। पिछेल दो मैचों में सभी ने इन तीनों की ताकत को बखूबी देखा है। 

खासकर कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी हर गेंदबाजी आक्रमण के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है। इस जोड़ी ने आईपीएल इतिहास में एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं जिसमें पांच शतकिय साझेदारियां भी शामिल है। 

वहीं, कोहली एक आईपीएल सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कोहली को डिविलियर्स का हमेशा साथ मिला है और दोनों ने मिलकर आईपीएल इतिहास में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। 

गेल की गैर मौजूदगी में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभा चुके लोकेश राहुल ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, शेन वाटसन, सचिन बेबी ने अंत में टीम को निराश नहीं किया। 

बेंगलोर की कमजोरी उसकी गेंदबाजी है। युजवेन्द्र चहाल और वाटसन के अलावा कोई और गेंदबाज टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। टीम को क्रिस जोर्डन से काफी उम्मीद होगी। 

वहीं, पंजाब की कोशिश सत्र का अच्छा अंत करने की होगी। टीम अच्छा प्रदर्शन कर बेंगलोर का खेल बिगाड़ सकती है। 

बल्लेबाजी में टीम कप्तान मुरली विजय, हाशिम अमला और डेविड मिलर पर निर्भर करेगी। 

रिद्धिमान साहा और मार्कस स्टोइनिस ने भी टीम को बल्ले से काफी योगदान दिया है। विजय जानते हैं कि अगर यह सभी बल्लेबाज अच्छा खेलते हैं तो टीम के लिए कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं है। 

गेंदबाजी में टीम मोहित शर्मा की आगुआई में मैदान पर उतरेगी। पिछले कुछ मैचों में संदीप शर्मा ने भी टीम को सफलताएं दिलाई हैं। अक्षर पटेल ने गेंद से निराश किया है लेकिन विजय को अगले मैच में उनसे काफी उम्मीदें रहेंगी। 

टीमें (संभावित) : 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), शेन वाटसन, स्टुअर्ट बिन्नी, केन रिचर्डसन, सैमुएल बद्री, ट्रेविस हेड, प्रवीण दुबे, विक्रमजीत मलिक, इकबाल अब्दुल्ला, सचिन बेबी, अक्षय कारनेवार, विकास टोकस, के.एल. राहुल, परवेज रसूल, अबु नेचीम, हर्षल पटेल, एस.अरविन्द, वरुण एरॉन, युजवेन्द्र चहाल, अब्राहम डिविलियर्स, डेविड वीज, एडम मिलने, क्रिस गेल, क्रिस जोर्डन।

किंग्स इलेवन पंजाब : मुरली विजय (कप्तान), डेविड मिलर, काइल अबॉट, मनन वोहरा, मिशेल जॉनसन, हाशिम अमला, अनुरीत सिंह, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा, प्रदीप साहू, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, अरमान जाफर, स्वप्निल सिंह, के.सी. करिअप्पा, फरहान बेहरदीन, ऋषि धवन, गुरकीरत सिंह मान, शार्दुल ठाकुर और निखिल नाइक।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS