Advertisement
Advertisement

आखिरकार रियान पराग ने खुद से सच बोल ही दिया, कहा- 'अभी मैं टीम इंडिया के काबिल नहीं हूं'

रियान पराग ने आखिरकार खुद से सच बोल ही दिया, जो कि बहुत कम लोग करते हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 14, 2022 • 15:35 PM
Cricket Image for आखिरकार रियान पराग खुद से सच बोल ही दिया, कहा- 'अभी मैं टीम इंडिया के काबिल नहीं ह
Cricket Image for आखिरकार रियान पराग खुद से सच बोल ही दिया, कहा- 'अभी मैं टीम इंडिया के काबिल नहीं ह (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही T20 सीरीज में अपने कुछ बड़े सितारों के बिना खेल रही है। चयनकर्ता भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए अपने युवा खिलाड़ियों को टेस्ट कर रहे हैं। इसी बीच, रियान पराग, जो भारतीय टीम का भविष्य हो सकते हैं, ने दावा किया है कि वो अभी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने योग्य नहीं हैं।

पराग ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान कहा, “मैं अपनी टीम के लिए कुछ मैचों में ही मैच जिताऊ पारियां खेल पाया, लेकिन ये काफी नहीं है। अगर मैं किसी टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए छह-सात मैच जीत सकता हूं तो ही मैं गिनती में रहूंगा। अभी, अगर मेरा नाम भारतीय टीम के लिए संभावित (सूची) में आता है तो मुझे भी अच्छा नहीं लगेगा। मैं अभी इसके लायक नहीं हूं। आने वाले सीज़न में, मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा, अगर मैं अपनी टीम को और ज्यादा जीत दिला पाऊंगा।”

Trending


आगे बोलते हुए पराग ने कहा, “निश्चित रूप से मेरी बल्लेबाजी की पोजिशन से खुश हूं। हालांकि मैंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मैं खुश नहीं हूं। मैं उस 6-7 की पोजिशन को पक्का चाहता हूं। अगर आप चारों ओर देखें, तो आपके दिमाग में केवल एमएस धोनी का ही नाम आएगा, जिन्होंने फिनिशर की भूमिका में खुद को स्थापित किया है। इसे देखते हुए, मैं सीखने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि अगले साल से अपने सभी अनुभव को लागू करने में सक्षम हो जाऊंगा।”

ज़ाहिर है पराग ने खुद ही सच कबूल कर लिया है और ये दम बहुत कम लोगों में होता है कि वो किसी प्लेटफॉर्म पर आकर कह सकें कि वो अभी बड़े लेवेल के लिए तैयार नहीं हैं। लेकिन पराग ने ये सच बोलकर खुद का ही भला किया है क्योंकि अब वो जानते हैं कि टीम इंडिया में आने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है। ऐसे में अगर आने वाले आईपीएल सीज़न में हमें पराग के बल्ले से अच्छी पारियां देखने को मिलती हैं तो फैंस को भी खुशी मिलेगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement