X close
X close
Indibet

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर 'कोरोना का कहर', तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हुई रद्द

IANS News
By IANS News
February 02, 2021 • 19:51 PM View: 167

ऑस्ट्रेलिया ने कोरोनावायरस महामारी चिंताओं को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका का अपना अगला दौरा स्थगित कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित होने से आस्ट्रेलिया के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है।

Trending


क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस महीने के आखिर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा जोखिम भरा है और उन्हें यह 'अस्वीकार्य' है।

दक्षिण अफ्रीका कोविड-19 वायरस के नए वैरिएंट के दूसरे दौर से गुजर रहा है। हॉकले ने कहा, " चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार विमर्श के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इस समय ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे खिलाड़ियों, सपोट स्टाफ और समुदाय के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम की द्ष्टि से अस्वीकार्य है।"

इससे पहले, इंग्लैंड ने भी दक्षिण अफ्रीका का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया ने इससे पहले बांग्लादेश का अपना दौरा रद्द कर दिया था। आस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश दौरे के लिए नई तारीखों की अब तक घोषणा नहीं की गई है।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए भारत को अब शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने की जरूरत है।


 
LivePools