X close
X close

T20 World Cup 2022: साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड्स, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का 40वां मुकाबला एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 05, 2022 • 12:59 PM

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का 40वां मुकाबला एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

SA vs NED: Match Preview

Trending


साउथ अफ्रीका ग्रुप-2 में 5 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है। अफ्रीकी टीम ने अपना पिछला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 33 रनों से गंवाया था। इस मैच में टीम का बैटिंग लाइनअप बुरी तरह फ्लॉप हुआ था, लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रहे कप्तान टेम्बा बावुमा ने 19 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली थी, जो कि एक पॉजिटिव साइन हैं। टूर्नामेंट में अब तक बल्लेबाज़ों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। राइली रूसो ने एक मैच में 109 रन जड़े थे, लेकिन इसके बावजूद 3 इनिंग में उनके नाम कुल 116 रन हैं। क्विंटन डी कॉक ने 4 इनिंग में 111 रन बनाए हैं।

गेंदबाज़ों का प्रदर्शन बेहतर रहा है। गन गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया ने 4 मैचों में 10 विकेट चटकाए है। पिछले मैच में नॉर्खिया ने 4 विकेट हासिल किए थे। लुंगी एनगिडी और वेन पार्नेल ने भी हर मैच में विकेट चटकाया है। एनगिडी के नाम तीन मैचों में 7 विकेट दर्ज हैं, वहीं पार्नेल ने चार मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं। स्टार गेंदबाज़ कगिसो रबाडा का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है।

नीदरलैंड्स ने पिछले मैच में जिम्बाब्वे को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली मैच जीत हासिल की थी। मैक्स ओडाड ने मैच में 52 रन जड़े थे। ओडाड ने ही टूर्नामेंट में नीदरलैंड्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ के नाम सात मैचों में 213 रन दर्ज हैं, लेकिन उनके अलावा टीम का ओर कोई भी बल्लेबाज़ ज्यादा रन नहीं बना सका है।

नीदरलैंड्स के गेंदबाज़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ बेस डी लीडे हैं। लीडे ने सात मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं। लीडे के अलावा पॉल वान मीकेरेन ने भी टूर्नामेंट में 10 सफलताएं हासिल की है। टीम के सभी गेंदबाज़ों को सफलता मिली है। पिछले मैच में मीकेरेन ने 3 विकेट हासिल किए थे, वहीं ब्रैंडन ग्लोवर, लोगन वान बीके और बेस डी लीडे ने 2-2 विकेट झटके थे।

SA vs NED: Match Details

दिन – रविवार, नवंबर 06, 2022
समय – भारतीय समय अनुसार सुबह 05:30 बजे
वेन्यू – एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड

SA vs NED: Match Prediction

साउथ अफ्रीका की टीम नीदरलैंड्स से काफी बेहतर और बैलेंस नज़र आ रही है। इस मैच में साउथ अफ्रीका फेवरेट रहेगी।

SA vs NED Head-to-Head

कुल - 01 
साउथ अफ्रीका - 01
नीदरलैंड्स – 00

SA vs NED: Where to Watch?

यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। क्रिकेट फैंस मैच को हॉटस्टार पर भी एन्जॉय कर सकते थे।

SA vs NED Team News

साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड मिलर पिछला मैच फिट ना होने के कारण नहीं खेल सके थे, लेकिन उनकी फिटनेस पर कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है।

SA vs NED Probable Playing XI

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज़ शम्सी

नीदरलैंड्स: स्टीफ़न मायबर्ग, मैक्स ओडॉड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, बेस डी लीडे, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), वैन डर मेर्वे, लोगान वैन बीक, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन, ब्रैंडन ग्लोवर

SA vs NED Fantasy XI

विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक
बल्लेबाजी: राइली रूसो, हेनरिक क्लासेन, मैक्स ओडोड, कॉलिन एकरमैन
ऑलराउंडर: एडेन मार्कराम, बेस डी लीडे
गेंदबाजी: ब्रैंडन ग्लोवर, पॉल वैन मीकेरेन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे

Also Read: Today Live Match Scorecard

Disclaimer: यह Fantasy Team लेखक की समझ और विश्लेषण पर आधारित है। अपनी टीम बनाते समय उल्लेखित बिंदुओं पर विचार करें और ध्यान पूर्वक फैसला लें।