X close
X close
Indibet

'उसे पता नहीं होता था बड़े शॉट्स कब खेलने हैं, लेकिन अब...', पूर्व सेलेक्टर ने खोला दिनेश कार्तिक की बदली कहानी का राज

सबा करीम का मानना है कि दिनेश कार्तिक को टीम में अपने रोल को लेकर स्पष्टता मिल चुकी है, जिस वज़ह से उनका प्रदर्शन लगातार ही बेहतर हो रहा है।

By Nishant Rawat August 02, 2022 • 16:14 PM

37 साल के दिनेश कार्तिक टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए लगातार ही धमाकेदार अंदाज में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। हाल में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर 41 रन जड़कर सभी का दिल जीता। ऐसे में अब पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने दिनेश कार्तिक में आए बदलाव की सबसे बड़ी वज़ह फैंस के साथ शेयर की है।

पूर्व चयनकर्ता ने इंडिया न्यूज के साथ बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक की बल्लेबाज़ी में आए बदलाव पर अपना राय रखी। वह बोले, 'जब दिनेश कार्तिक पिछले कुछ सालों में बैटिंग ऑर्डर में ऊपर बल्लेबाज़ी करने आते थे, तब हम सभी हैरान थे कि वह काबिलियत होने के बावजूद प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे हैं। वो रन नहीं बना पा रहे थे क्योंकि उन्हें अपने रोल को लेकर स्पष्टता नहीं थी।'

Trending


सबा करीम ने आगे कहा, 'दिनेश कार्तिक को कोई आईडिया नहीं होता था कि उन्हें बड़े शॉट्स कब खेलने हैं या सिंगल कब लेने हैं। लेकिन अब टीम में उनका रोल क्लियर है इसलिए उनका प्रदर्शन लगातार ही बेहतर हो रहा है। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक अलग रोल दिया है और वह लगातार ही कार्तिक को उसी सिच्युएशन में बैटिंग करने भेज रहे हैं। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें किस नंबर पर भेजा जा रहा है। दिनेश कार्तिक को सिर्फ 3-4 ओवर खेलने हैं और वह उसके लिए तैयारी और प्लान करते हैं। इसलिए वह सफल हुए हैं।'

बता दें कि बीते समय में टी-20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक ने लगातार ही फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आखिर कुछ ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए हैं। आईपीएल के दौरान दिनेश कार्तिक को आरसीबी की तरफ से भी फिनिशर के तौर पर विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए देखा गया था और अब भारतीय टीम में भी कार्तिक लगातार ही ऐसा करते दिख रहे हैं जो कि टी-20 वर्ल्ड कप के नज़रिए से टीम के लिए काफी पॉजिटिव साइन हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now