X close
X close
Indibet

सचिन तेंदुलकर ने 1000वें वनडे के लिए टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं, वीडियो शेयर कर कही दिल की बात

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से पहले टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। दरअसल रविवार को खेला जाने वाला वनडे मैच भारतीय...

By IANS News February 05, 2022 • 00:29 AM View: 490

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से पहले टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। दरअसल रविवार को खेला जाने वाला वनडे मैच भारतीय क्रिकेट टीम का 1000वां वनडे मैच होगा, जिसके लिए सचिन ने शुभकामनाएं दी।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को सीरीज का पहला वनडे खेलेगी। इस मैच के साथ ही भारत 1000 वनडे मैच खेलने वाली इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली टीम बन जाएगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Trending


भारत ने अब तक 999 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जो दुनिया की किसी भी टीम द्वारा खेले गए सबसे अधिक मैच हैं, जिसमें भारत ने 518 मैच जीते और 431 मैच हारे हैं। इस वनडे सफर में भारत ने दो विश्व कप खिताब जीते हैं। पहला खिताब 1983 में इंग्लैंड में जीता था जबकि दूसरा खिताब 2011 में घरेलू मैदान पर जीता गया। भारत ने अपना पहला एकदिवसीय मैच 1974 में खेला था और हाल के दिनों में वह सबसे अधिक मैच खेलने के मामले में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से भी आगे निकल गया है, क्योंकि वह टीमें 1971 में पहली बार एकदिवसीय मैच में शामिल हो गई थीं। ऑस्ट्रेलिया 950 मैचों के साथ दूसरे स्थान पर है।

इस प्रकार द मेन इन ब्लू 1000 एकदिवसीय मैच खेलने वाली पहली टीम बनने के लिए तैयार है और तेंदुलकर ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक वीडियो पोस्ट करके उन सभी को बधाई दी, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में इस शानदार उपलब्धि को हासिल करने में भूमिका निभाई है।

सचिन ने एक वीडियो संदेश में कहा, भारत का 1000वां वनडे खेलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। पहला वनडे 1974 में खेला गया था, यह केवल पिछले क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, अतीत और वर्तमान बोर्ड के सदस्यों के कारण ही संभव हुआ और सबसे महत्वपूर्ण लोगों को नहीं भूलना चाहिए, हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के शुभचिंतक, पिछली पीढ़ियों से और जो आज हमारे साथ हैं।

उन्होंने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि यह हम सभी के लिए एक उपलब्धि है और पूरे देश को इस पर गर्व होना चाहिए और उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट मजबूती से आगे बढ़ता रहेगा। मैं उन्हें आने वाली श्रृंखला के लिए और विशेष रूप से वनडे में 1000वें मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि सचिन ने भारत के लिए सर्वाधिक वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 463 वनडे मैचों में 18426 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 200 रन है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now