X close
X close

VIDEO : राहुल द्रविड़ की Declaration से खुश नहीं थे सचिन, 194 नॉटआउट के बाद बोला था ये सब

2004 मुल्तान टेस्ट में राहुल द्रविड़ ने उस समय भारतीय पारी घोषित कर दी थी जिस समय सचिन तेंदुलकर 194 रन पर नाबाद थे और अब इसी घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 09, 2023 • 12:36 PM

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने सभी प्रारूपों में मिलाकर कुल 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। तेंदुलकर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में सिर्फ एक टी-20 खेला और अपने खेल के दिनों में मुख्य रूप से टेस्ट और वनडे में खेले। सोशल मीडिया पर इस समय ये चर्चा काफी चल रही है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों से आगे निकल सकते हैं या नहीं।

हालांकि, इसी दौरान लिटिल मास्टर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो कि 19 साल पुराना है। ये वीडियो 2004 के मुल्तान टेस्ट मैच का है जहां कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारत की पारी पांच विकेट पर 675 रन घोषित कर दी थी। सचिन इस दौरान 194 पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे और सब उम्मीद कर रहे थे कि सचिन को दोहरा शतक पूरा करने का समय मिलेगा लेकिन द्रविड़ ने अपने बल्लेबाजों को वापस बुलाकर पारी घोषित कर दी।

Trending


द्रविड़ की इस डेक्लेरेशन से क्रिकेट जगत हैरान था। वहीं, तेंदुलकर भी द्रविड़ के इस फैसले से आश्चर्यचकित थे क्योंकि वो भी उम्मीद कर रहे थे कि उन्हें दोहरा शतक पूरा करने के लिए एक-दो ओवर मिलेंगे। उस मैच के बाद सचिन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वायरल वीडियो में, तेंदुलकर को भारत की पारी घोषणा पर अपने विचार व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

सचिन इस वीडियो में कहते हैं, "मुझे पता था कि घोषणा बस होने ही वाली थी, लेकिन जब ये डेक्लेरेशन आई, तो मुझे आश्चर्य हुआ। हमारी योजना उन्हें एक घंटे बल्लेबाज़ी कराने की थी और उन्हें अभी भी दिन के खेल में 19 ओवर फेंके जाने बाकी थे। चाय के समय हमने सकारात्मक रूप से खेलने का फैसला किया और टेस्ट क्रिकेट में चार रन प्रति ओवर का रन रेट बहुत अच्छा होता है। लेकिन जब युवराज आउट हुए तो मैंने देखा कि राहुल हमें वापस बुला रहे हैं और मुझे अंपायरों को सूचित करना पड़ा कि हमने पारी घोषित कर दी है।'