Advertisement
Advertisement

सचिन तेंदुलकर ने कपिल देव को जन्मदिन पर दिया बधाई संदेश

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का उनके जन्मदिन पर बधाई दी। वह आज 63 साल के हो गए। कपिल का जन्म 1959 में चंडीगढ़ में हुआ था। उन्होंने राष्ट्रीय टीम में

IANS News
By IANS News January 07, 2022 • 11:16 AM
Cricket Image for सचिन तेंदुलकर ने कपिल देव को जन्मदिन पर दिया बधाई संदेश
Cricket Image for सचिन तेंदुलकर ने कपिल देव को जन्मदिन पर दिया बधाई संदेश (Image Source: Google)
Advertisement

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का उनके जन्मदिन पर बधाई दी। वह आज 63 साल के हो गए। कपिल का जन्म 1959 में चंडीगढ़ में हुआ था। उन्होंने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने से पहले हरियाणा के लिए घरेलू क्रिकेट खेला था।

सचिन ने ट्विटर पर कपिल के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर साझा की। सचिन ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, "जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं कपिल पाजी। आपके अच्छे स्वास्थ्य और आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं।"

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी 1983 विश्व कप विजेता कप्तान को शुभकामना देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "356 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,031 रन और 687 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले टीम इंडिया के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान और खेल के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी विश्व कप ट्रॉफी को गले लगाते हुए कपिल की एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, "जन्मदिन मुबारक हो कपिल पाजी।"

ऑलराउंडर कपिल देव विश्व कप जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान थे। उन्होंने 1983 में भारत को खिताब दिलाया था। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 400 से अधिक विकेट (434 विकेट) लिए हैं और टेस्ट में 5000 से अधिक रन बनाए हैं, जिससे वह क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान ऑलराउंडरों में से एक हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement