X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी,जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) का मानना है कि इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट (Joe Root) टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड...

By IANS News June 06, 2022 • 13:13 PM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) का मानना है कि इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जो रूट (Joe Root) टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं।

अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी सौंपने वाले रूट ने रविवार को लॉर्डस में केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद शतक बनाया। इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Trending


इंग्लैंड को मनोबल बढ़ाने वाली जीत के लिए मार्गदर्शन करते हुए, रूट ने 10,000 रन का आंकड़ा पार किया और 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले सिर्फ 14वें क्रिकेटर बन गए। रूट के पास कुल 10,015 टेस्ट रन हैं और वह तेंदुलकर से 5,906 पीछे हैं, जिन्होंने 200 टेस्ट के करियर में 15,921 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टेलर ने महसूस किया कि 31 साल की उम्र में रूट के पास टेस्ट क्रिकेट के कई और साल बचे हैं, उन्होंने कहा कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड 'हासिल करने योग्य' है।

स्काई स्पोर्ट्स पर टेलर ने कहा, "रूट में कम से कम पांच साल बचे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड हासिल करने योग्य है।"

टेलर ने कहा, "रूट अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है । वह अपने करियर के शीर्ष पर है, इसलिए अगर वह स्वस्थ रहता है तो वह 15,000 से ज्यादा रन बना सकता है।"

इंग्लैंड के महान एलिस्टेयर कुक ने भी पूर्व टेस्ट कप्तान की प्रशंसा करते हुए बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर कहा, "मैं सिर्फ (रूट्स) बल्लेबाजी से प्यार करता हूं।"

रूट अपने देश के केवल दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कुक के बाद 10,000 टेस्ट रन बनाए हैं। कुक ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया था, उन्होंने 12,472 रन बनाए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now