X close
X close

CSK vs MI: सैम कुरेन-इमरान ताहिर की जोड़ी ने रचा इतिहास, IPL में 9वें विकेट के लिए की सबसे बड़ी साझेदारी

By Saurabh Sharma
Oct 23, 2020 • 23:04 PM

सैम कुरेन और इमरान ताहिर की जोड़ी ने शारजाह के मैदान पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ इतिहास रच दिया। मुसीबत में फंसी चेन्नई के लिए दोनों ने मिलकर नौंवे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। यह आईपीएल के इतिहास में नौंवे विकेट के लिए की किसी भी जोड़ी द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। 

इससे पहले आईपीएल 2013 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में एमएस धोनी और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने मिलकर नौंवे विकेट के लिए 41 रन जोड़े थे।

Also Read: IPL 2020: सैम कुरेन ने बचाई चेन्नई सुपर किंग्स की लाज, मुंबई इंडियंस को मिला 115 रनों का लक्ष्य

बता दें कि बेहद खराब शुरूआत के बाद कुरेन और ताहिर की इस साझेदारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स 100 रन के पास पहुंची और निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। कुरेन ने 47 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन की पारी खेली। वहीं ताहिर ने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने पावरप्ले में सिर्फ 21 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद टीम का 100 के पास पहुंचाना भी मुश्किल लग रहा था। 

मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर ने 2-2, वहीं नाथन कुल्टरन नाइल ने 1 विकेट हासिल किया। 

इस मुकाबले में चेन्नई को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई ने पहले खेलते हुए सैम कुरैन के 52 रनों की बदौलत नौ विकेट पर 114 रन बनाए और मुम्बई 12.2 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया।