X close
X close
Indibet

संजय बांगर IPL 2022 के लिए बने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हेड कोच

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 09, 2021 • 13:22 PM View: 444

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए संजय बंगार (Sanjay Bangar) को हेड कोच नियुक्त किया है। वह माइक हेसन (Mike Hesson) की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे। हेसन आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन बने रहेंगे। हेसन ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान हेड कोच पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाली थी।  

आरसीबी में अपनी नई भूमिका के बारे में बोलते हुए, बांगर ने कहा, "मुख्य कोच की क्षमता में इस तरह के एक महान फ्रेंचाइजी की सेवा करने का यह एक बड़ा अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली सदस्यों के साथ काम किया है। आईपीएल मेगा ऑक्शन और इसके बाद के सीजन के साथ बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन मुझे यकीन है कि प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ के निरंतर समर्थन के साथ, हम कर सकते हैं।" 

Trending


भारत के लिए 12 टेस्ट औऱ 15 वनडे खेल चुके बांगर ने कई टीमों में कोच की भूमिका में रह चुके हैं। 2010 में आईपीएल मे वह कोच्चि टस्कर्स के बल्लेबाजी कोच बने थे। इसके बाद 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के असिस्टेंट कोच रहे, इस सीजन में ही वह डैरेन लैहमन की जगह हेड कोच बने थे और पंजाब की टीम फाइनल तक पहुंची थी। 

वह लंबे समय तक बल्लेबाजी कोच औऱ असिस्टेंट कोच की भूमिका में भी रहे। जून 2016 में वह जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच भी रहे थे। वह आईपीएल 2021 में आरसीबी के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर जुड़े।  

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

यूएई में हुए दूसरे चरण में हेसन के हेड कोच रहते हुए आरसीबी इस सीजन प्लेऑफ में पहुंची थी, जहां उसे एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार मिली थी। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo