Advertisement
Advertisement

ना विराट ना दुबे और ना ही रिंकू... ये है Sanjay Manjrekar की T20 WC के लिए इंडियन टीम

संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंडियन टीम का चुनाव किया है। उन्होंने विराट कोहली को टीम में जगह नहीं दी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 26, 2024 • 14:28 PM
ना विराट ना दुबे और ना ही रिंकू... ये है Sanjay Manjrekar की T20 WC के लिए इंडियन टीम
ना विराट ना दुबे और ना ही रिंकू... ये है Sanjay Manjrekar की T20 WC के लिए इंडियन टीम (Sanjay Manjrekar)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम का चुनाव किया है। उन्होंने अपनी पसंदीदा टीम में भारतीय टीम के नंबर-1 बल्लेबाज़ विराट कोहली को जगह नहीं दी है। इतना ही नहीं, उनकी टीम में शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे विस्फोटक फिनिशर भी जगह नहीं बना पाए हैं।

विराट, रिंकू या शिवम नहीं, ये खिलाड़ी हैं मांजरेकर की पसंद

Trending


भारतीय टीम का चुनाव करते हुए संजय मांजरेकर ने सिर्फ 6 बल्लेबाज़ों को टीम में शामिल किया है। उन्होंने विराट, रिंकू और शिवम दुबे को नहीं चुना। उनकी टीम में बैटर के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल शामिल हैं। गौरतलब है कि इन बैटर्स में से तीन तो विकेटकीपर बैटर हैं।

हार्दिक नहीं क्रुणाल पांड्या हैं मांजरेकर की पसंद

भारतीय टीम के इस पूर्व क्रिकेटर ने हार्दिक पांड्या की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम में जगह नहीं दी है। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने एक सरप्राइज पिक भी किया है। दरअसल, मांजरेकर का मानना है कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्रुणाल पांड्या को इंडियन टीम में जगह मिलनी चाहिए। ऑलराउंडर के तौर पर मांजरेकर की टीम में सिर्फ रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या ही शामिल हैं।

दो अनकैप्ड प्लेयर टीम में चुने

पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप टीम चुनते हुए 9 बॉलिंग ऑप्शन को पिक किया है। उन्होंने गेंदबाज़ों को चुनते हुए कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, और दो अनपैक्ड प्लेयर मयंक यादव और हर्षित राणा को टीम में जगह दी है। वहीं बॉलिंग ऑप्शन के तौर पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या भी मांजरेकर की टीम में हैं जिससे कुल 9 बॉलिंग ऑप्शन टीम में मौजूद हैं।

फैंस हुए हैरान

आपको बता दें कि संजय मांजरेकर की टीम को देखकर फैंस पूरी तरह हैरान हैं। क्योंकि जहां एक तरफ उन्होंने विराट कोहली को छोड़ा है। वहीं दूसरी तरफ रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को भी जगह नहीं दी है।

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, और मोहम्मद सिराज भी अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। हालांकि इसके बावजूद वो मांजरेकर की पसंद में शामिल हैं। यही वजह है फैंस पूरी तरह हैरान हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement