X close
X close

3 इंडियन खिलाड़ी जिन्हें नहीं मिलेगा वनडे सीरीज में मौका, बेंच गर्म करते आएंगे नज़र

टी-20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार (25 नवंबर) को होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 22, 2022 • 15:34 PM

टी-20 सीरीज के बाद इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें भारतीय टीम का हिस्सा तो बनाया गया है, लेकिन शायद ही वनडे सीरीज के दौरान उन्हें अपनी काबिलियत मैदान पर दिखाने का मौका मिलेगा।

संजू सैमसन (Sanju Samson)

Trending


विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन को टी-20 सीरीज के दौरान एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया। पूरी सीरीज में ऋषभ पंत और ईशान किशन को उनसे आगे रखा गया है।

बीते समय में ऐसे कम ही मौके देखे गए जब टीम में उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से पहले चुना गया। इंडियन टीम ऋषभ पंत और ईशान किशन को फ्यूचर स्टार्स के तौर पर मौके दे रही है, ऐसे में उम्मीद है कि वनडे सीरीज में भी इन्हीं खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दिए जाएंगे।

शहबाज़ अहमद (Shahbaz Ahmed)

न्यूजीलैंड के टूर पर शहबाज़ अहमद को शामिल किया गया है। शहबाज़ एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें शायाद ही वनडे सीरीज में मौका मिलेगा।

दरअसल, इस टूर पर हार्दिक और जडेजा की गैरमौजूदगी के बावजूद वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। वाशिंगटन सुंदर को जडेजा की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जाता है, ऐसे में काफी उम्मीद है कि उन्हें वनडे सीरीज में मौका मिलेगा। यही वज़ह से शहबाज़ अहमद के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के काफी कम चांस हैं। 

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen)

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज़ कुलदीप सेन को भी इंडियन जर्सी पहनने का मौका न्यूजीलैंड टूर पर मिलेगा यह कहना काफी मुश्किल है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

शिखर धवन की अगुवाई वाली इंडियन टीम में कुलदीप सेन के अलावा अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक शामिल हैं। यह सभी गेंदबाज़ खुद को साबित कर चुके हैं और मौके का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीम में पहले मौका दिया जाएगा इसमें कोई भी शक नहीं है।