X close
X close
Indibet

सारा टेलर ने भारत दौरे पर आने से पहले कही ऐसी बात, चुनौतियों से निपटने की पूरी कोशिश होगी

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 08, 2019 • 18:24 PM View: 1306

8 फरवरी। भारत दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल की गई इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर ने कहा है कि वह जीवन में आगे आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए अब अच्छी स्थिति में हैं। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 29 वर्षीय टेलर मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या के चलते पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं हो सकीं थीं। इंग्लैंड को फाइनल में वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

टेलर को भारत दौरे के लिए 16 सदस्यीय वनडे टीम में शािमल किया गया है। वह पिछले साल जुलाई के बाद से पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही हैं।

टेलर ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मैं भारत दौरे को लेकर उत्साहित हूं। निश्चित रूप से इसमें कुछ चुनौतियां हैं लेकिन जीवन में चुनौतियों से निपटने के लिए मैं शायद अब अच्छी स्थिति में हूं। इस दौरान मुझे इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) का पूरा समर्थन मिला है।" 

उन्होंने कहा, "मानसिक स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, मैं सबसे पहले भारत जाना चाहती हूं जो मेरे लिए अच्छा होगा। इंग्लैंड की जर्सी में फिर से मैदान पर वापस आना और लड़कियों के साथ खेलना, मेरे लिए बेहद खास होगा।"

वर्ष 2017 में विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का हिस्सा रहीं टेलर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 6400 रन से भी अधिक रन बनाए हैं।

टेलर का मानना है कि उनके जीवन में मानसिक स्वास्थ्य और क्रिकेट करियर के बीच अच्छा संतुलन है और अब वह भारत दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर अपना पहला वनडे मैच 22 फरवरी को, दूसरा 25 को और तीसरा 28 फरवरी को खेलेगी। ये मैच मुंबई में होंगे। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo