X close
X close

नहीं मिली टीम इंडिया में सरफराज को जगह, सेलेक्टर्स को सोशल मीडिया पर दिया करारा जवाब

भारतीय घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया गया जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 15, 2023 • 11:11 AM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। फैंस और कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स को उम्मीद थी कि पिछले तीन सीज़न में घरेलू सर्किट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद इग्नोर कर दिया गया।

सरफराज को नजरअंदाज़ किए जाने के बाद सभी का यही मानना है कि वो टीम इंडिया में आने के लिए इससे ज्यादा क्या कर सकते हैं। वहीं, टेस्ट टीम से नजरअंदाज किए जाने के बाद फैंस को सरफराज के रिएक्शन का इंतज़ार था और सरफराज ने रिएक्ट भी किया। टीम इंडिया की घोषणा के बाद उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया। सरफराज ने चयनकर्ताओं को अपने आंकड़ों के जरिए 'डॉन ब्रैडमैन' की याद दिलाई।

Trending


2019/20 रणजी ट्रॉफी सीज़न में, सरफराज ने छह मैचों में 154.66 के औसत से तीन शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 928 रन बनाए थे। 2021/22 के अगले सीज़न में, उन्होंने चार शतकों और दो अर्द्धशतक के साथ 122.75 की औसत के साथ 982 रन बनाए। वहीं, रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीज़न में भी उनका शानदार फॉर्म जारी है जहां उन्होंने अब तक 107.75 की औसत से दो शतक और एक अर्धशतक समेत कुल 431 रन बनाए हैं।

Also Read: LIVE Score

लाल गेंद के प्रारूप में अपने शानदार कारनामों के बावजूद, सरफराज बार-बार भारतीय टीम के लिए चुने जाने में विफल रहे हैं जिसके बाद शनिवार को मुंबई के इस बल्लेबाज ने इंस्टाग्राम पर दो पोस्ट शेयर कीं। पहली पोस्ट में मुंबई के लिए उनके रणजी ट्रॉफी के आंकड़े थे, जिसमें 30 पारियों में 110.73 की औसत से 2436 रन देखे जा सकते हैं। दूसरी पोस्ट में, उनके करियर का प्रथम श्रेणी औसत 80.47 देखा जा सकता है, जो अब तक के सबसे महान डॉन ब्रैडमैन के बाद, कम से कम 50 पारियों वाले बल्लेबाजों के बीच दुनिया में दूसरा सर्वश्रेष्ठ है। वहीं, इससे पहले शनिवार को, भारत के पूर्व क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा ने भी चयनकर्ताओं पर जमकर निशाना साधा था।