Advertisement
Advertisement

SAvsIND : मोहम्मद शमी ने इसको दिया पहले मैच की शानदार गेंदबाजी का श्रेय

यहां के सुपरस्पोर्ट पार्क में मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमांडिंग पोजीशन में भारत को तीन विकेट दिलाने वाले मोहम्मद शमी ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण

IANS News
By IANS News December 29, 2021 • 11:49 AM
Cricket Image for SAvsIND : मोहम्मद शमी ने इसको दिया पहले मैच की शानदार गेंदबाजी का श्रेय
Cricket Image for SAvsIND : मोहम्मद शमी ने इसको दिया पहले मैच की शानदार गेंदबाजी का श्रेय (Image Source: Google)
Advertisement

यहां के सुपरस्पोर्ट पार्क में मंगलवार को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमांडिंग पोजीशन में भारत को तीन विकेट दिलाने वाले मोहम्मद शमी ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का श्रेय हर उस सदस्य को जाना चाहिए, जिसने पिछले 6-7 वर्षो में कड़ी मेहनत की है। 31 वर्षीय खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट (5/44) लिए, जिससे भारत को दक्षिण अफ्रीका को कम स्कोर पर समेटने में मदद मिली। टेस्ट में यह उनका छठा पांच विकेट था।

शमी ने मैच के बाद मीडिया से कहा, 'भारतीय तेज गेंदबाजी दुर्जेय है, क्योंकि प्रत्येक सदस्य ने कड़ी मेहनत की है और अपनी कड़ी मेहनत से यह सब हासिल किया है। उन्होंने अपने लिए अपनी एक छोटी सी जगह बनाई है और हां वे वही हैं, जिन्होंने बहुत अधिक मेहनत की है पिछले 6-7 वर्षों में काम किया। वे यहां अपने दम पर हैं।'

Trending


शमी के अर्धशतक ने भी उन्हें 200 विकेट का व्यक्तिगत मील का पत्थर हासिल करने में मदद की। वह अब अपने 55वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों में तीसरे सबसे तेज हैं।

कुल मिलाकर, वह 200 या अधिक विकेट लेने वाले 11वें भारतीय गेंदबाज हैं और इस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल पांचवें तेज गेंदबाज हैं। शमी फिलहाल कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311) और जवागल श्रीनाथ (236) से पीछे हैं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी 200 टेस्ट विकेट लेने का सपना देखा था, शमी ने कहा कि वह केवल कड़ी मेहनत करने में विश्वास करते हैं और परिणाम प्रक्रिया का हिस्सा हैं।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement