X close
X close
Indibet

लंच तक गब्बर ने दिखाया दम, भारत- 72/1

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 21, 2016 • 22:00 PM View: 720

नॉर्थ साउंड (एंटिगा), 21 जुलाई (CRICKETNMORE): भारतीय क्रिकेट टीम ने सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ गुरुवार से शुरू हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में भोजनकाल तक एक विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं। भारत ने मुरली विजय (7) का विकेट गंवाया है। सपाट पिच पर विजय को शेनॉन गेब्रियल ने अपनी एक उछाल लेती गेंद पर क्रेग ब्राथवेट के हाथों कैच कराया। विजय ने 26 गेदों का सामना कर एक चौका लगाया। यह भी पढ़े : कोहली को झटका, गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा ने किसी ओर से की सगाई।

विजय की विदाई के बाद शिखर धवन (नाबाद 46) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 14) ने पारी को संवारने का काम किया। दोनों ने भोजनकाल तक दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की है। 

Trending


यह साझेदारी हालांकि सिर्फ 2.80 के औसत से हुई है लेकिन चूंकी यह एक लम्बा दौरा है, लिहाजा ऐसी साझेदारी की भारत को जरूरत है। सपाट पिच पर उछाल लेती गेंदों को खेलने में भारतीय खिलाड़ियों को दिक्कत पेश आ रही है, इसे देखते हुए दोनों की यह साझेदारी उपयोगी मानी जाएगी। यह भी पढ़े : पहले टेस्ट से पहले कोहली को याद आया अपना बचपन।

धवन ने 74 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए हैं जबकि पुजारा ने 63 गेदों का सामना किया है लेकिन उनके बल्ले से अभी तक एक भी चौका नहीं लगा है। भारतीय बल्लेबाजों ने बीते 10 ओवरों में हालांकि खुलकर हाथ दिखाए और 40 रन बटोरे।

विराट कोहली की युवा कप्तानी में भारतीय टीम कैरेबियाई धरती पर लगातार तीसरी सीरीज जीतने का प्रयास करेगी। इससे पहले भारत ने 2006 और 2011 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था और दोनों बार श्रृंखला में जीत हासिल की थी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच के तौर पर अनिल कुम्बले का यह पहला दौरा है। कुम्बले ने कई दौरों पर भारत को जीत दिलाई है लेकिन यह दौरा उनके लिए चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है क्योकि उन्हें एक कोच के तौर पर खुद को साबित करना है।

भारत - 72/1 (27 ओवर) लंच (पूरा स्कोरकार्ड यहां देखें)

मुरली विजय  कैच कार्लोस ब्रेथवेट बॉल गब्रियल  7 (26)

शिखर धवन   नॉट आउठ  46 (74)

चेतेश्वर पुजारा   नॉट आउट  14 (63)

अतिरिक्त   5 (b-4,lb-0,w-0,nb-1)

वेस्टइंडीज बॉलिंग (ओवर-मेडन-रन-विकेट)

एस गेब्रियल      7 2 18 1

जेसन होल्डर      6 2 14 0

कार्लोस ब्रेथवेट    6 2 6 0

आर चेस           8 0 30 0


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS