X close
X close
Indibet

'अय्यर को वापस भेजो, उसके पास अभी तक वो मैच्योरिटी नहीं आई है'

साउथ अफ्रीका में अपना वनडे डेब्यू मैच खेलने वाले भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) सीरीज में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके। अब गौतम गंभीर ने वेंकटेश पर खुलकर अपनी राय रखी है, उनका मानना है कि

By Nishant Rawat January 25, 2022 • 16:33 PM View: 967

साउथ अफ्रीका में अपना वनडे डेब्यू मैच खेलने वाले भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) सीरीज में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके। अय्यर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दो मैच खेले इस दौरान उन्होंने बल्ले से सिर्फ 24 रनों का योगदान दिया तो वहीं गेंदबाजी करते हुए वो कोई भी सफलता हासिल नहीं कर सके। अब साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने वेंकटेश पर खुलकर अपनी राय रखी है, उनका मानना है कि वेंकटेश अय्यर को वनडे क्रिकेट में नहीं सिर्फ टी20 क्रिकेट में मौका दिया जाना चाहिए।

वेंकटेश अय्यर को टीम के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) की रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। हार्दिक पांड्या लंबे समय से लगातार ही चोट से परेशान रहे हैं, यहीं वजह है कि वो टीम से अंदर बाहर भी होते रहे हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने जब-जब टीम में वापसी की उस समय भी वो अपनी लय में नज़र नहीं आए और गेंदबाजी करने में भी परेशानियों का सामना करते दिखे हैं। भारतीय टीम अब वेंकटेश को उनकी जगह टीम में ऑल-राउंडर के तौर पर शामिल करने की योजना बनाती दिख रही है। लेकिन पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि वेंकटेश को वनडे क्रिकेट में नहीं बल्कि सिर्फ टी20 क्रिकेट में मौका दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। 

Trending


गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा है कि "मुझे लगता है कि उन्हें केवल टी20 फॉर्मेट में ही चुना जाना चाहिए क्योंकि उसके पास अभी मैच्योरिटी का वो स्तर नहीं हैं। उन्हें सिर्फ 7-8 आईपीएल मैचों के प्रदर्शन को देखकर इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका दिया गया। अगर आपने उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन पर टीम में मौका दिया है तो उन्हें टी20 क्रिकेट में मौका दीजिए। वनडे क्रिकेट एक बिल्कुल अलग फॉर्मेट गेम है।"  

उन्होंने बात करते हुए आगे कहा कि "अय्यर ने आईपीएल में ओपनिंग की थी। अब वो मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहें हैं। उन्हें वापस भेजो। अगर आप उन्हें वनडे क्रिकेट में शामिल करने की सोच रहे हैं तो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी से कहिए कि उन्हें मध्यक्रम में खेलने के लिए कहें। लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें केवल टी20 क्रिकेट में ही चुनना चाहिए, वो भी सलामी बल्लेबाज की तरह अगर वो आईपीएल में भी उसी स्थान पर बल्लेबाजी करते हैं तो।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि अय्यर को हार्दिका पांड्या के विकल्प के रूप में साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में शामिल किया गया था। वेंकटेश सुर्खियों में तब आए थे, जब आईपीएल का दूसरा फेज यूएई में खेला जा रहा था। उस दौरान वेंकटेश ने 10 इनिंग में 370 रन बनाए थे। जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। लेकिन कोलकाता के लिए आईपीएल में उन्होंने सलामी बल्लेबाजी की थी और भारतीय टीम में उ्न्हें अब तक सिर्फ मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मौका मिला है।  

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now