Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिजवान को पाकिस्तान T20I टीम का उप-कप्तान बनाए जाने पर बोले शादाब, कह दी ये बड़ी बात

पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड दौरे पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा। सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से होगी।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 08, 2024 • 20:30 PM
रिजवान को पाकिस्तान T20I टीम का उप-कप्तान बनाए जाने पर बोले शादाब, कह दी ये बड़ी बात
रिजवान को पाकिस्तान T20I टीम का उप-कप्तान बनाए जाने पर बोले शादाब, कह दी ये बड़ी बात (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान न्यूज़ीलैंड दौरे पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलेगा। सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से होगी। शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को कप्तान बनाया गया है जबकि मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गयी है। वहीं शादाब खान (Shadab Khan), जो इस सीरीज से पहले टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के उप-कप्तान थे। उन्हें आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के बाद इस सीरीज से हटा दिया गया था। वहीं अब शादाब ने रिजवान को उप-कप्तान बनने पर बधाई दी है। 

शादाब खान ने मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान T20I टीम का नया उप-कप्तान बनने के लिए बधाई देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' का सहारा लिया। उन्होंने फैंस से रिज़वान और शाहीन का समर्थन करने की गुजारिश की क्योंकि वे कप्तान और उप-कप्तान बनने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली चुनौती का सामना कर रहे हैं। 

Trending


मोहम्मद रिज़वान को उप-कप्तान चुना गया है, लेकिन वह सीरीज में पाकिस्तान के लिए विकेटकीपिंग नहीं करेंगे क्योंकि पाकिस्तान के चीफ सलेक्टर वहाब रियाज ने घोषणा की है कि आजम खान ब्लैककैप्स के खिलाफ पाकिस्तान के लिए विकेटकीपर होंगे और रिजवान एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए नजर आएंगे। 

पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगा जहां शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे और केन विलियमसन न्यूजीलैंड के कप्तान के रूप में वापस करेंगे। केन को बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज और वनडे सीरीज से आराम दिया गया था। 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड: शाहीन अफरीदी (कप्तान), आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी, आजम खान (विकेटकीपर), अबरार अहमद, बाबर आजम, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब। उसामा मीर, ज़मान खान।

Also Read: Live Score

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड का स्क्वॉड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी। 


Cricket Scorecard

Advertisement