Advertisement
Advertisement

उमरान मलिक लगातार फेंक रहे हैं 150 kmph की रफ्तार से गेंद, शाहीन अफरीदी को हुई जलन

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने उमरान मलिक की रफ्तार से जुड़े सवाल का जवाब दिया है। शाहीन अफरीदी ने उमरान मलिक (Umran Malik) की तेज गेंदबाजी पर तंज कसने का काम किया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 03, 2022 • 18:24 PM
Cricket Image for Shaheen Afridi Talks About Umran Malik Pace
Cricket Image for Shaheen Afridi Talks About Umran Malik Pace (Shaheen Afridi on Umran Malik)
Advertisement

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी आग उगलती गेंदों से काफी सुर्खियां बटोरीं। उमरान मलिक लगातार 150 किमी/घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने 157.3 किमी / घंटे की रफ्तार से बॉल फेंककर सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी इससे पहले अनकैप्ड भारतीय उमरान मलिक ने टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उमरान मलिक ने 157 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी।

पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसके खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलते हैं। इस बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहीन अफरीदी ने उमरान मलिक की तेज गति की बॉलिंग पर जलन से भरी बात कही है। शाहीन ने उमरान मलिक और लॉकी फर्ग्यूसन की रफ्तार भरी गेंदों के सवाल पर कहा, 'अगर आपके पास लाइन-लेंथ और स्विंग नहीं है तो स्पीड आपकी मदद नहीं कर सकती है।'

Trending


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की बात से सलाह कम और जलन की भावना ज्यादा प्रकट हो रही थी। अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से पहले प्रेस से बात करते हुए इस बात का जिक्र किया। बता दें कि आईपीएल 2022 उमरान मलिक के लिए काफी अच्छा रहा था। उमरान मलिक ने लगातार 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Umran Malik (@umran_malik_1)

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जो शादी के पहले ही बन गए पापा, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट झटके थे। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर उनको टीम इंडिया में भी जगह मिल गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में उमरान मलिक एक्शन में नजर आएंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत 9 जून को नई दिल्ली में पहला टी-20 मैच खेलेगी इसके बाद कटक (12 जून), विशाखापत्तनम (14 जून), राजकोट (17 जून) और बेंगलुरु में टीम इंडिया को टी-20 खेलना है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement