Advertisement
Advertisement

WATCH: टेस्ट करियर की पहली बॉल पर किया स्टीव स्मिथ को आउट, देखने लायक था जोसेफ का जश्न

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का टेस्ट ओपनर के रूप में स्टार्ट कुछ खास नहीं रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वो डेब्यू कर रहे शमर जोसेफ की पहली गेंद पर आउट हो गए।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 17, 2024 • 12:54 PM
WATCH: टेस्ट करियर की पहली बॉल पर किया स्टीव स्मिथ को आउट, देखने लायक था जोसेफ का जश्न
WATCH: टेस्ट करियर की पहली बॉल पर किया स्टीव स्मिथ को आउट, देखने लायक था जोसेफ का जश्न (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 2 विकेट खोकर 59 रन बना लिए हैं और वो वेस्टइंडीज की पहली पारी के स्कोर से अभी भी 129 रन पीछे हैं। इससे पहले पैट कमिंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 188 रन पर ऑलआउट कर दिया।

वेस्टइंडीज के लिए बेशक पहला दिन कुछ खास नहीं रहा लेकिन अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे शमर जोसेफ ने बल्ले और गेंद से महफिल लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वेस्टइंडीज के लिए 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जोसेफ ने सबसे पहले 36 रनों की अहम पारी खेली और बाद में गेंद के साथ अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर उन्होंने स्टीव स्मिथ को आउट करके अपने करियर का सुनहरा आगाज़ किया।

Trending


स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करने उतरे थे और जोसेफ के आने से पहले अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे लेकिन जैसे ही कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने गेंद जोसेफ को थमाई उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को पवेलियन भेज दिया। जोसेफ की बाहर जाती गेंद पर स्मिथ के बल्ले का किनारा लगा और दूसरी स्लिप पर जस्टिन ग्रीव्स ने अच्छा कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत कर दिया। स्मिथ को आउट करते ही जोसेफ का जश्न देखने लायक था। उनके करियर की पहली गेंद का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

वहीं, जोसेफ यहीं नहीं रुके और उन्होंने मार्नस लाबुशेन को भी बाउंसर डालकर पवेलियन की राह दिखाई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिरे और दोनों ही जोसेफ ने लिए। जोसेफ की बात करें तो वो गुयाना के छोटे से गांव बाराकारा से आते हैं और उनके संघर्ष का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके गांव में जाने के लिए लॉन्ग बोट का सहारा लेना पड़ता है जिसकी दूरी 225 किमी दूर है। ऐसे में एक छोटे से गांव से निकलकर आने वाले जोसेफ के लिए टेस्ट क्रिकेट की पहली ही गेंद पर महान स्टीव स्मिथ का विकेट लेना किसी सपने से कम नहीं होगा।

Also Read: Live Score

जोसेफ ने अपने इंटरनेशनल करियर के इससे शानदार आगाज़ के बारे में शायद ही सोचा होगा। खैर अभी, वेस्टइंडीज को जोसेफ से दूसरे दिन भी कुछ विकेटों की दरकार होगी क्योंकि अगर वेस्टइंडीज को इस मैच में बने रहना है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया को भी 200 से पहले रोकना होगा और फिर बल्ले से दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाना होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement