X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव स्मिथ ने अपने कप्तान फिंच को कराया रन आउट, भड़कते हुए लौटे पवेलियन !

by Vishal Bhagat Jan 19, 2020 • 14:42 PM

19 जनवरी। आखिरी और निर्णायक वनडे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। स्टीव स्मिथ और फिंच के बीच रन लेने को लेकर गलतफहमी हुई जिसका हर्जाना फिंच को भुगतना पड़ा।

हुआ ये कि 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टीव स्मिथ ने ऑफ साइड में हल्के हाथों से शॉट खेला और रन लेने के लिए आगे बढ़े। वहीं नॉन स्ट्राइक पर खड़े फिंच ने स्मिथ का इशारा पाकर रन लेने के लिए भागे।

वहीं रविंद्र जडेजा ने बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ तेजी से दौड़कर गेंद को पकड़कर स्टंप की तरफ थ्रो मारी। जडेजा की तेजी को देखकर स्टीव स्मिथ रन लेने से पीछे हट गए और वापस लौट गए लेकिन एरोन फिंच तबतक दौड़कर स्ट्राइक स्टंप तक आ गए थे। ऐसे में स्मिथ को रन के लिए नहीं भागता हुआ देख फिंच वापस मुड़कर नॉन स्ट्राइक की तरफ भागने लगे।

ऐसे में जडेजा ने स्ट्राइक स्टंप की तरफ थ्रो फेंका जो स्टंप पर नहीं लगी लेकिन स्टंप के पीछे खड़े श्रेयस अय्यर के पास गई। श्रेयस ने गेंद को पकड़कर नॉन स्ट्राइक पर खड़े गेंदबाज मोहम्मद शमी को दी जिसे शमी ने आसानी से स्टंप पर लगा दिया और एरोन फिंच वापस अपने नॉन स्ट्राइक के क्रीज तक नहीं पहुंच पाए और रन आउट हो गए। .

वापस पवेलियन लौटते समय कप्तान फिंच काफी गुस्से में नजर आए और स्टीव स्मिथ पर भड़कते हुए दिखाई दिए। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट गिरा।