X close
X close
Indibet

शेन वॉर्न ने चुने वर्ल्ड के टॉप 10 तेज गेंदबाज, 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी को दी जगह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
September 01, 2021 • 17:55 PM View: 5403

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने पिछले 50 वर्षों के आधार पर अपने टॉप 10 तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है। शेन वॉर्न के इन बेस्ट 10 तेज गेंदबाजों की लिस्ट में 3 ऑस्ट्रेलिया तो 3 वेस्टइंडीज के फास्ट बॉलर शामिल हैं। इस लिस्ट में तेज गेंदबाजों की खान कहे जाने वाले पाकिस्तान से सिर्फ 1 ही खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाया है।

पाकिस्तान की तरफ से वसीम अकरम शेन वॉर्न की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शामिल हैं। शेन वॉर्न ने अपने टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में 9 ऐसे गेंदबाजों को जगह दी है, जो क्रिकेट में खुद को शानदार रूप से साबित करने के बाद संन्यास ले चुके हैं। ये सभी खिलाड़ी अपने-अपने दौर के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे हैं।

Trending


शेन वॉर्न की लिस्ट में कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज शामिल नहीं हो सका है। वहीं शेन वॉर्न ने हाल ही में संन्यास लिए साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन को छठे नंबर पर अपनी लिस्ट में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक तेज गेंदबाज डेनिस लिली को शेन वॉर्न ने नंबर 1 पर रखा है। हालांकि, शेन वॉर्न ने इन 10 गेंदबाजों का नाम देते हुए यह भी लिखा है कि वो इन्हें किसी ऑर्डर में नहीं रख रहे हैं।

शेन वॉर्न द्वारा चुने गए टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट: 1-डेनिस लिली (ऑस्ट्रेलिया) 2- वसीम अकरम (पाकिस्तान), 3- मैलकम मार्शल (वेस्टइंडीज), 4-ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया), 5- कर्टली एम्ब्रोस (वेस्टइंडीज), 6- डेल स्टेन (साउथ अफ्रीका), 7- रिचर्ड हैडली (न्यूजीलैंड), 8- जेफ़ थॉमसन (ऑस्ट्रेलिया), 9- माइकल होल्डिंग (वेस्टइंडीज), 10- जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo