Advertisement
Advertisement

मिचेल स्टार्क या पैट कमिंस नहीं, शेन वॉटसन ने बताया ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट T20 गेंदबाज़ का नाम

शेन वॉटसन का मानना है कि जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेस्ट टी20 गेंदबाज़ हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 07, 2022 • 15:41 PM
Cricket Image for मिचेल स्टार्क या पैट कमिंस नहीं, शेन वॉटसन ने बताया ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट T20 गेंदब
Cricket Image for मिचेल स्टार्क या पैट कमिंस नहीं, शेन वॉटसन ने बताया ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट T20 गेंदब (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने हाल ही में जोश हेजलवुड को अपनी कंट्री का सबसे बेहतरीन टी20 गेंदबाज़ बताया है। वॉटसन का मानना है कि बीते कुछ समय में जोश हेजलवुड ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में गेंदबाज़ी करते हुए काफी सुधार किया है और अब वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ बन चुके हैं। 

शेन वॉटसन ने ईशा गुहा से आईसीसी रिव्यू के शो पर बातचीत करते हुए कहा, 'जोश हेजलवुड का एक टी20 बॉलर के तौर पर विकास देखना काफी आश्चर्यजनक रहा। मैं उन्हें हमेशा से ही एक टेस्ट और वनडे क्रिकेट का बॉलर समझता था। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास टी20 क्रिकेट में ज्यादा डिफेंसिव ऑप्शन नहीं थे, लेकिन पिछले कुछ सालों में उन्होंने शानदार काम किया है।'

Trending


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, 'आईपीएल में सीएसके के लिए खेलना उनके लिए बड़ा मौका था और उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया। जिसके दम पर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिला।'

वॉटसन जोश हेजलवुज की तारीफ करते हुए आगे बोले, 'जोश ने दिखाया है कि टी20 बॉलर के तौर पर आपको अच्छा करने में लिए कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है। अगर आप यॉर्कर को सही जगह फेंक सकते हो, आप गति में बदलवा कर सकते हो और आपकी स्टॉक बॉल अच्छी स्पीड के साथ स्टंप के टॉप पर जाती है। तो आप प्रभावी साबित हो सकते हो।' उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों हेजलवुड ने दिखाया है कि वह वर्ल्ड के बेस्ट गेंदबाज़ों में से एक हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में काफी जरूरी होने वाले हैं।

बता दें कि हाल ही में जोश हेजलवुड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और उन्होंने सितारों से सज़ी लीग में शानदार प्रदर्शन किया। इस सीज़न हेजलवुड ने 12 मुकाबलों में 20 विकेट दर्ज किए, वहीं इसी दौरान उनका इकोनॉमी रेट महज़ 8.02 का रहा।

ये भी पढ़े: 'वो मास्टर नहीं ग्रैंडमास्टर है', बेस्ट लेग स्पिनर हैं युजी चहल; जाने वज़ह

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement