X close
X close

INDvsNZ: शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

by Saurabh Sharma Oct 25, 2017 • 20:27 PM

25 अक्टूबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार अर्धशतक जड़कर दो खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। धवन ने मुश्किल परिस्थितियों में संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए 84 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली। ये कीवी टीम के खिलाफ वनडे में उनका पहला अर्धशतक है।

इस अर्धशतकीय पारी के दौरान धवन ने भारतीय सरजमीं पर अपने 1000 वनडे रन पूरे कर लिए। वह सबसे तेजी से ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं, उन्होंन 25 पारियों में ये कारनामा किया। इस मामले में पहले स्थान पर उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने भारत में 23 मैचों में अपने एक हजार रन पूरे किए थे।  भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

इस मुकाबले में शिखर और रोहित की ओपनिंग जोड़ी ने 3000 रन भी पूरे कर लिए।सचिन-सौरव गांगुली(6609) और सचिन-सहवाग(3919) की जोड़ी के नाम भारत के लिए सबसे ज्यादा रनों की ओपनिंग साझेदारी है।

इसके अलावा अपनी इस पारी के दौरान शिखर धवन ने अपने 50 वनडे छक्के भी पूरे कर लिए, वह ये कारनामा करने वाले टीम इंडिया के पांचवें ओपनिंग बल्लेबाज हैं।