X close
X close

IPL 13: शिखर धवन ने सुरेश रैना के इस रिकार्ड की बराबरी करने का मौका गंवाया

By Shubham Shah
Sep 21, 2020 • 15:31 PM

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल के दूसरे मैच में सुरेश रैना के रिकार्ड की बराबरी करने का मौका गंवा दिया। दिल्ली और  किंग्स इलेवन के बीच रविवार को खेले गए मैच के के दौरान धवन बिना  खाता खोले रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

धवन ने अभी तक आईपीएल में 159 मैचों में 37 अर्धशतक मारे हैं और उन्हें रैना के 38 अर्धशतकों की बराबरी के लिए सिर्फ एक और अर्धशतक की जरूरत है। रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स के तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम है।  वॉर्नर  के नाम आईपीएल में कुल 44 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। 
 
यह मैच हालांकि रोमांच से भरपूर रहा। दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस के 21 गेंदों पर 53 रनों की मदद से 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे। पंजाब भी 20 ओवरों में इतने ही रन बना सकी और मैच सुपर ओवर में गया।

Also Read: धोनी उन खिलाड़ियों को पसंद करते हैं जो तीनों विभागों में अच्छे हो : दीपक चाहर

सुपर ओवर में दिल्ली के कागिसो रबाडा  ने पंजाब को सिर्फ दो रन ही बनाने दिए। दिल्ली ने पंजाब के  दिए गए तीन रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल करते हुए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की।