Advertisement
Advertisement

VIDEO : क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे दिनेश कार्तिक? सुनिए सलमान बट्ट का खरा जवाब

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करके दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया में वापसी तो कर ली लेकिन अब क्या उन्हें एशिया कप की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी?

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 24, 2022 • 14:31 PM
Cricket Image for VIDEO : क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे दिनेश कार्तिक? सुनिए सलमान बट्ट का खरा जवा
Cricket Image for VIDEO : क्या पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे दिनेश कार्तिक? सुनिए सलमान बट्ट का खरा जवा (Image Source: Google)
Advertisement

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री के साथ इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि, पिछली बार जब ये दोनों टीमें भिड़ी थी उसके मुकाबले दोनों टीमों में काफी बदलाव दिखने वाले हैं। जहां हार्दिक ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं कार्तिक ने टीम में वापसी के बाद से भारत के लिए फिनिशर के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है। 

हालांकि, अब रोहित एंड कंपनी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द प्लेइंग इलेवन को चुनना ही होगा क्योंकि दिनेश कार्तिक को अगर प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाती है तो टीम का संतुलन बिगड़ सकता है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट को ये फैसला करना होगा कि क्या कार्तिक को ऋषभ पंत से पहले तरजीह दी जानी चाहिए या नहीं। हालांकि, जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट से पूछा गया कि क्या अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना चाहिए या नहीं, तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कारण नहीं है कि कार्तिक को ना खिलाया जाए।

Trending


अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए बट्ट ने कहा, "हां, उसे जरूर खेलना चाहिए। वो अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, वो इतनी अच्छी तरह से पारी खत्म कर रहा है। वो टॉप क्लास स्ट्राइक रेट से खेल रहा है। मुझे लगता है कि उनका स्ट्राइक रेट दुनिया के टॉप 3-4 बल्लेबाजों में से एक है। वो फिट हैं, वो प्रदर्शन कर रहे हैं। कोई कारण नहीं है कि उसे क्यों नहीं खेलना चाहिए।”

बट्ट के बयान से स्पष्ट है कि वो चाहते हैं कि कार्तिक अपनी जगह पर बने रहें। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में जून में टीम में वापसी के बाद से, कार्तिक दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के सभी टी20 मैचों में दिखाई दिए हैं। उन्होंने दिए गए मौकों पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है ऐसे में ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि रोहित शर्मा उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करें।


Cricket Scorecard

Advertisement