Advertisement
Advertisement

8 साल में केवल 34 की औसत, क्या केएल राहुल को कर देना चाहिए प्लेइंग 11 से ड्रॉप?

KL Rahul: केएल राहुल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी फ्लॉप रहे। जहां पहली पारी में में 17 और दूसरी पारी में उन्होंने 1 रन बनाए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 19, 2023 • 14:37 PM
Cricket Image for Should Kl Rahul Be Dropped From Playing 11
Cricket Image for Should Kl Rahul Be Dropped From Playing 11 (KL Rahul)
Advertisement

KL Rahul trolled: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भी टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया है। इससे पहले नागपुर के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 132 रन और पारी से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई थी। टीम इंडिया को मिली इस जीत के बाद अश्विन-जडेजा और रोहित शर्मा की कप्तानी के अलावा केएल राहुल के बारे में भी जमकर बातचीत हो रही है। हालांकि, केएल राहुल गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में हैं।

केएल राहुल टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप: लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्मे केएल राहुल ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 1 रन बनाए। केएल राहुल के इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं और भारतीय टीम मैनेजमेंट से उनकी जगह शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की गुहार लगा रहे हैं। अब सवाल ये उठता है कि क्या केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर देना चाहिए?

Trending


34.08 की है टेस्ट क्रिकेट में औसत: केएल राहुल के ओवरऑल टेस्ट करियर पर नजर डालें तो उनके आंकड़ें चौंकाने वाले हैं। साल 2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले केएल राहुल ने अब तक भारत के लिए 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनकी औसत 34.08 की है। 7 शतक के दमपर केएल राहुल ने कमजोर औसत के साथ केवल 2624 रन बनाए हैं। केएल राहुल जैसे कैलिबर वाले बल्लेबाज की औसत इतनी कम होना चिंता का विषय है।

शुभमन गिल कर सकते हैं रिप्लेस: युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बीते दिनों भारत के लिए ना केवल लिमिटेड ओवर क्रिकेट में बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर उनके बल्ले से निकली शानदार पारियों को शायद ही कोई फैन भूला हो। 23 साल के शुभमन गिल ने अबतक भारत के लिए 13 टेस्ट मैच खेले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS KL Rahul
Advertisement