X close
X close

SL vs AFG Asia Cup, Super 4 Match 1: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाए अपनी Fantasy XI

सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान श्रीलंका को एक बार पछाड़ चुकी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 02, 2022 • 19:29 PM

एशिया कप में सुपर-4 राउंड का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शनिवार को खेला जाएगा।

SL vs AFG: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन - शनिवार, 03 सितंबर 2022
समय -  भारतीय समय अनुसार शाम 07:30 बजे
वेन्यू - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

SL vs AFG Match Preview:

श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सुपर-4 स्टेज में जगह प्राप्त की है। इससे पहले लंकाई टीम को अफगानिस्तान से ग्रुप स्टेज में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एशिया कप के पहले मैच में 105 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। हालांकि इसके बाद अपने दूसरे मैच में लंकाई टीम के लिए कुसल मेंडिस(60) और दसुन सनका(45) ने अच्छी पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ निचले क्रम में आकर ऑल राउंडर चमिका करुणारत्ने ने महत्वपूर्ण 16 रन बनाए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ लंकाई टीम के लिए सिर्फ वनिन्दु हसरंगा ही एक विकेट चटका सके थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टीम के पांचों गेंदबाजों ने प्रदर्शन करके दिखाया। हसरंगा और करुणारत्ने ने 2-2 विकेट हासिल किए थे। वहीं दिलशान मदुशंका, महिश थीक्षना और असिथा फर्नान्डो ने एक-एक विकेट चटकाया था। सुपर-4 स्टेज में भी टीम को गेंदबाज़ो से अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

अफगानिस्तान का एशिया कप में प्रदर्शन अच्छा रहा है। अफगानी टीम ने ग्रुप स्टेज के दोनों ही मुकाबले अपने नाम किए थे। टीम के लिए टूर्नामेंट में अब तक हज़रतुल्लाह ज़ज़ई(60) ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं इब्राहिम ज़ादरन(57) और रहमनुल्लाह गुरबाज(51) ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

मुजीब उर रहमान टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। दो मैचों में मुजीब ने 5 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। स्टार स्पिनर राशिद खान और तेज गेंदबाज़ फ़ज़लहक़ फारूकी ने 3-3 विकेट हासिल किए हैं। एशिया कप में अब तक अफगान टीम का बॉलिंग अटैक सफल नजर आया है।

SL vs AFG: Match Prediction

एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत हुई थी जिसमें अफगानी टीम ने आसानी से जीत दर्ज की थी। अफगानी टीम टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन करती दिखी है, ऐसे में अफगानिस्तान सुपर-4 के पहले मैच में फेवरेट रहने वाला है।

SL vs AFG Head-to-Head

कुल – 02
Sri Lanka – 01
Afghanistan – 01

SL vs AFG Probable Playing XI

श्रीलंका - दनुष्का गुनाथिलका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना

अफगानिस्तान - हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर ), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़ादरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद ख़ान, अजमतुल्लाह ओमरजाई, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी

SL vs AFG Fantasy XI

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

विकेटकीपर – कुसल मेंडिस
बल्लेबाज - दनुष्का गुनाथिलका, नजीबुल्लाह ज़ादरान, चरित असलंका, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई
ऑलराउंडर- मोहम्मद नबी, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने
गेंदबाज- राशिद खान, नवीन-उल-हक, महीश थीक्षाना