X close
X close
Indibet

SL vs ENG: थिरिमाने और एम्बुलदेनिया की जोड़ी ने मैदान पर किया अजूबा, 144 सालों के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 24, 2021 • 19:43 PM View: 2323

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच गाले के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने मेजबानों के ऊपर अपनी पकड़ बनाकर रखी है। अंग्रेजों की टीम अभी पहली पारी में 42 रन पीछे है।

लेकिन इसी बीच इंग्लैंड की पहली पारी के दोरान कुछ ऐसा हुआ जो 144 सालों के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ है।

Trending


दरअसल इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान श्रीलंका में बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलदेनिया ने इंग्लैंड के 7 बल्लेबाजों को आउट किया। और मजेदार बात यह रही कि उनकी गेंद पर पांच कैच लाहिरू थिरिमाने ने पकड़ा है। एक कैच ओशदा फर्नान्डो तथा एक बल्लेबाज को उन्होंने एलबीडबल्यू के रूप में आउट किया है।

यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहला मौका है जब एक ही गेंदबाज की गेंद पर एक ही फील्डर ने पांच कैच पकड़े है।

एम्बुलदेनिया और थिरिमाने की जोड़ी ने जिन बल्लेबाजों को आउट किया उसमें जैक क्रॉले, डेनियल लॉरेंस, सैम कुरेन, डोमिनिक बेस और मार्क वुड का नाम शामिल हैं।

यह मैच का तीसरा दिन है और इंग्लैंड की टीम अभी भी 42 रन पीछे है। इंग्लैंड की टीम पहला मुकाबला जीत चुकी है और अभी इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now