X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव वॉ ने कहा, साउथ अफ्रीका में छींटाकशी स्टीव स्मिथ,डेविड वॉर्नर को होगा ये फायदा

by Saurabh Sharma Feb 17, 2020 • 15:53 PM

बर्लिन, 17 फरवरी| ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर दर्शकों द्वारा कठिन समय का सामना करना होगा। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा है कि इससे ये दोनों खिलाड़ी अच्छा करने के लिए प्रेरित होंगे। 

2018 साउथ अफ्रीका दौरे पर ही केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान स्मिथ और वॉर्नर के अलावा कैमरून बैनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसे थे। स्मिथ और वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था, जबकि बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का।

उस घटना के बाद ये लोग पहली बार साउथ अफ्रीका में खेलेंगे।

वॉ रविवार को लॉरेंस वर्ल्ड स्पोटर्स अवार्ड-2020 में बोल रहे थे।

स्पोर्ट24 ने उनके हवाले से लिखा है, "वह दोनों हाथों से उनका स्वागत करेंगे। कुछ टिप्पणियां होंगी, लेकिन यह खेल का हिस्सा है। वह इसकी उम्मीद कर रहे होंगे। इंग्लैंड में ऐसा हुआ था लेकिन इसका असर नहीं पड़ा था।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में स्मिथ की पारी को देखिए.. दर्शक लगातार उनका मजाक उड़ा रहे थे, लेकिन उन्होंने 140 रनों की शानदार पारी खेली।"

उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा कि साउथ अफ्रीकी जनता को ऐसा करना चाहिए, क्योंकि इन खिलाड़ियों को अच्छा करने की प्ररेणा मिलेगी और वो रन करेंगे। यह बेहद स्वाभाविक है। मुझे उम्मीद है कि यह अच्छी भावना के साथ होगा और ज्यादा आगे नहीं जाएगा।"

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका तीन टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे, जिसकी शुरुआत शुक्रवार से वंडर्स स्टेडियम से हो रही है।