X close
X close
Indibet

ICC Women’s World Cup 2022: स्मृति मंधाना-हरमनप्रीत कौर के बाद गेंदबाजों ने मचाया धमाल,भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से रौंदा

India Women vs West Indies Women: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने शनिवार को यहां सेडॉन पार्क में 155 रन से बड़ी जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज ने

By IANS News March 12, 2022 • 14:58 PM View: 229

India Women vs West Indies Women: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने शनिवार को यहां सेडॉन पार्क में 155 रन से बड़ी जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की बल्लेबाज डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, भारतीय गेंदबाज स्नेहा राणा ने तीन विकेट झटके। टूर्नामेंट में भारत ने यह दूसरी जीत हासिल की है। भारतीय टीम द्वारा 318 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम मात्र 40.3 ओवर में 162 रन पर ही ढेर हो गई। 

बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि सलामी जोड़ी डिएंड्रा डॉटिन और हेले मैथ्यूज के बीच इस दौरान 100 रन की साझेदारी हुई। डॉटिन ने 46 गेंदों में एक छक्का और दस चौके की मदद से शानदार अर्धशतक लगाते हुए 62 रन की पारी खेली। वहीं, मैथ्यूज ने 43 रन की पारी खेली। दोनों सलामी जोड़ी को भारतीय गेंदबाज स्नेहा राणा ने अपना शिकार बनाया। उन्होंने पहले 12वें ओवर में डॉटिन को आउट किया, इसके बाद 18वें ओवर में मैथ्यूज का विकेट झटका।

Trending


दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की कोई भी बल्लेबाज 20 रन से ज्यादा नहीं बना पाई। गेंदबाजों ने अच्छा खासा बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा और एक के बाद एक सभी बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट करते हुए वापस पवेलियन भेज दिया। गेंदबाज स्नेहा राणा ने तीन विकेट झटके, वहीं मेघना सिंह ने दो विकेट हासिल किए, जिसमें बल्लेबाज नाइट (5) और कप्तान टेलर (1) का विकेट शामिल है। गेंदबाज झूलन गोस्वामी, गायकवाड़ और पूजा वेकर ने 1-1 विकेट झटके, लेकिन दीप्ति शर्मा ने एक भी विकेट हासिल नहीं किया, उन्होंने सात ओवर में 24 रन दिए।

बता दें, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ विकेट खोकर 317 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें स्मृति ने शतक लगाकर 123 रन और हरमनप्रीत कौर ने भी शतक लगाकर 109 रन बनाए और पारी को समाप्त किया। वेस्टइंडीज की ओर से गेंदबाज अनीसा मोहम्मद ने 59 रन देकर दो विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत : 317/8 (स्मृति मंधाना 123, हरमनप्रीत कौर 109, अनीसा मोहम्मद 2/59)।
वेस्टइंडीज : 162/10 (डिएंड्रा डॉटिन 62, हेले मैथ्यूज 43, स्नेहा राणा 3/22)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now