X close
X close
Indibet

कप्तान मिताली राज ने कहा, स्नेह राणा का ऑलराउंडर के रूप में उभरना भारतीय टीम के लिए अच्छा  

IANS News
By IANS News
July 04, 2021 • 12:51 PM View: 445

भारत की महिला वनडे कप्तान मिताली राज ( Mithali Raj) ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में मिली मनोबल बढ़ाने वाली जीत के बाद कहा कि आधुनिक क्रिकेट में ऑलराउंडर खिलाड़ी अहम भूमिका निभाते हैं और उस भूमिका में स्नेह राणा (Sneh Rana) का उदय होना टीम के लिए अच्छा संकेत है। मिताली ने 86 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर भारतीय महिला टीम को शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर चार विकेट से जीत दिला दी।

इंग्लैंड की महिला टीम 47 ओवर में 219 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद मिताली राज (नाबाद 75), स्मृति मंधाना (49) और स्नेह राणा (24) ने टीम को 46.3 ओवर में 220/6 रन बनाकर वनडे सीरीज का अंत जीत के साथ किया।

Trending


स्नेह राणा की 22 गेंदों में 24 रन की पारी और मिताली के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 50 रन की साझेदारी ने जीत में अहम भूमिका निभाई। स्नेह ने सात ओवर भी फेंके, जिसमें 31 रन दिए और एक विकेट लिया।

यह पूछे जाने पर कि क्या 27 वर्षीय स्नेह ऑलराउंडर की भूमिका के लिए एक अच्छा विकल्प था, मिताली ने जवाब दिया, निश्चित रूप से, हां। यह एक ऐसा स्थान है जिसे हमने हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की है जिसके पास शॉट हों और यह वहां एक खिलाड़ी को रखने में मदद करता है जो गेंदबाजी भी कर सकता है। इसलिए उसे टीम में रखना अच्छा है।"

मिताली ने मैच के बाद कहा, उसने निश्चित रूप से दिखाया है कि उसके पास एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए चरित्र है। वर्तमान युग में, आधुनिक क्रिकेट में, ऑलराउंडर टीम की संरचना में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मुझे यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में भारत के लिए बड़ी भूमिका निभाएगी।"

मिताली ने कहा कि नौ जुलाई से नॉर्थम्प्टन में शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले वनडे जीत आत्मविश्वास बढ़ाने वाली है।

मिताली ने कहा, यह (एक आत्मविश्वास बढ़ाने वाला) है क्योंकि मैंने लड़कियों से यही कहा कि हम अभी भी सीरीज में हैं। इस तरह का मैच जीतना उन पर दबाव डालता है। मुझे यकीन है कि लड़कियां टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगी।''
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo