X close
X close

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंग ने बताया, क्यों IPL 2023 में ना खेलने का फैसला किया

एडिलेड, 16 नवंबर अंतरराष्ट्रीय मैचों और विभिन्न फ्रेंचाइजी टी20 लीगों की विशेषता वाले एक भरे हुए क्रिकेट कैलेंडर के साथ, खिलाड़ियों ने उन मैचों को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है जिनमें वे शामिल होना चाहते हैं।

IANS News
By IANS News November 16, 2022 • 15:56 PM

अंतरराष्ट्रीय मैचों और विभिन्न फ्रेंचाइजी टी20 लीगों की विशेषता वाले एक भरे हुए क्रिकेट कैलेंडर के साथ, खिलाड़ियों ने उन मैचों को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है जिनमें वे शामिल होना चाहते हैं। आस्ट्रेलिया अगले 12 महीनों में ढेर सारे मैच खेलने वाला है। यही वजह है कि टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल (IPL) 2023 से हट गए, जहां उन्होंने आखिरी बार टूर्नामेंट के 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व किया था।

उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया अगले 12 महीनों में वास्तव में काफी क्रिकेट खेलने वाला है। इसलिए मैंने आईपीएल 2023 से हटने का फैसला किया। हमें 15 टेस्ट मैच मिले हैं, उम्मीद है कि हम टेस्ट विश्व चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचेंगे।

Trending


एसईएन 1170 द रन होम शो में कमिंस ने कहा, बहुत सारे वनडे मैच हैं, फिर वनडे विश्व कप, अगर मैं खेलता हूं तो मुझे ज्यादा ब्रेक नहीं मिलता, इसलिए कोशिश करें और घर पर कुछ समय बिताएं।

कमिंस टेस्ट के साथ अब आस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान भी हैं, इसका मतलब है कि अगले 12 महीनों में उनका काम का बोझ बढ़ जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला (वनडे) सीरीज, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद, आस्ट्रेलिया अगले साल फरवरी और मार्च में भारत में चार टेस्ट खेलेगा।

मार्च के अंत से मई तक आईपीएल आयोजित होने के बाद, आस्ट्रेलिया इंग्लैंड में पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला खेलेगा और बाद में सितंबर-अक्टूबर में वनडे विश्व कप के लिए भारत वापस आएगा।

अगर आस्ट्रेलिया जून 2023 में द ओवल में होने वाली वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेता है, तो उनके शेड्यूल में एक और मैच जुड़ जाएगा। अतीत में मैंने शारीरिक रूप से तरोताजा रहने, कप्तान होने के नाते निर्णय लेने के साथ मानसिक रूप से मजबूत होने के लिए यह फैसला किया है।

मार्च के अंत से मई तक आईपीएल आयोजित होने के बाद, आस्ट्रेलिया इंग्लैंड में पांच मैचों की एशेज टेस्ट श्रृंखला खेलेगा और बाद में सितंबर-अक्टूबर में वनडे विश्व कप के लिए भारत वापस आएगा।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed