X close
X close
Indibet

4,4,6,4,6: महिला बल्लेबाज़ ने मचाई तबाही, 1 ओवर में कूट दिए 26 रन; देखें VIDEO

ENG vs SA W: इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज में भी बुरी तरह धूल चटाई है।

By Nishant Rawat July 26, 2022 • 15:09 PM

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच सोमवार(25 जुलाई) को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 38 रनों से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच के दौरान इंग्लिश टीम की बैटर सोफी एक्लेस्टोन ने बल्लेबाज़ी करते हुए आखिरी ओवर में तबाही मचा दी थी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। इस ओवर में एक्लेस्टोन ने चौके-छक्के की बरसात करते हुए 26 रन बटोरे थे।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए सोफी एक्लेस्टोन मुख्य रूप से गेंदबाज़ी करती है। वह टीम की मुख्य स्पिनर हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में सोफी ने अपने बल्ले का दम दिखाया। इस मैच में सोफी ने महज़ 13 गेंदों का सामना किया और 33 रन जड़ दिए थे। इंग्लिश बैटर के बल्ले से ज्यादातर रन आखिरी ओवर में देखने को मिले थे।

Trending


यह घटना इंग्लैंड टीम की पारी के 20वें ओवर की है। इंग्लिश टीम 6 विकेट गंवा चुकी थी और स्कोरबोर्ड पर 150 रन दिख रहे थे। ऐसे में अंतिम ओवर में एक्लेस्टोन ने बल्ला घुमाने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका के लिए यह ओवर मसाबाता क्लासी कर रही थी। इस ओवर की पहली गेंद गेंदबाज़ ने फुल टॉस फेंकी जिस पर सोफी ने आसानी से चौका प्राप्त कर लिया। ओवर की अगली गेंद क्लासी ने बैटर के शरीर पर फेंकी जिस पर सोफी ने बॉल को दिशा दिखाई और एक बार फिर चौका लगा दिया।

सोफी एक्लेस्टोन लय प्राप्त कर चुकी थी जिसके बाद तीसरी गेंद पर उन्होंने हवाई फायर किया, लेकिन वह बॉल को टाइम नहीं कर सकी हालांकि इसके बावजूद उन्हें 2 रन मिल गए। अगली तीन गेंदों पर सोफी ने मौके का फायदा उठाया और छक्का, चौका, और छक्का जड़कर सनसनी मचा दी। इस तरह इंग्लैंड का स्कोर 150 से 176 पर पहुंच गया और इंग्लैंड की पारी का धमाकेदार अंत हुआ।

इंग्लैंड ने जीती सीरीज: इस मैच में इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 177 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 138 रन बनाए। बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में एक भी मैच नहीं जीता सकी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now