X close
X close
Indibet

SA vs IND: पहले वनडे में मिली टीम इंडिया को 31 रनों से हार, बावुमा और डूसेन के शतक पड़े भारी

SA vs IND 1st ODI: भारत साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने 31 रनों से जीत लिया है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए थे,

By Nishant Rawat January 19, 2022 • 22:10 PM View: 895

SA vs IND 1st ODI: भारत साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच साउथ अफ्रीका की टीम ने 31 रनों से जीत लिया है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 265 रन ही बना सकी। इसी के साथ अब साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

मैच में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बवुमा ने टीम के लिए कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 143 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों की मदद से 110 रन बनाए। बवुमा के अलावा रस्सी वेन डर डुसेन ने भी शतकीय पारी खेली। डुसेन ने 96 बॉल पर ताबड़तोड़ 129 रन बनाए, इस दौरान डुसेन ने टीम के लिए 9 चौके और 4 छक्के जड़े। बवुमा और डुसेन की सेंचुरी के दम पर साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम के सामने 296 रनों का मुश्किल टारगेट सेट किया।

Trending


भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने हासिल किए, बुमराह ने 48 रन खर्चते हुए साउथ अफ्रीका के 2 विकेट चटकाए। बुमराह के अलावा सिर्फ अश्विन ने ही एक विकेट हासिल किया।

जीत के लिए 297 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने कप्तान केएल राहुल(12) का विकेट 46 रन के स्कोर पर गवां दिया। जिसके बाद विराट कोहली(51) और शिखर धवन(79) ने टीम के लिए अर्ध-शतकीय पारी खेली। जिसके चलते दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 92 रनों की साझेदारी की। लेकिन शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम संभल नहीं सकी और लगातार ही विकेट गवांने के कारण 31 रनों से मैच हार गई। भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर ने भी हाफ सेंचुरी जड़ी, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिलवा सके।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

साउथ अफ्रीका के लिए मार्को जेनसन के अलावा सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए। लुंगी नगीडी, तबरेज शम्सी और फेलुकवायो ने दो-दो विकेट हासिल किये। मार्कम और केशव महाराज ने भी भारतीय टीम के एक-एक बल्लेबाजों को पेवेलियन का रास्ता दिखाया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now