X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे तीसरे वनडे में हराकर 3-0 से जीती सीरीज, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

by Saurabh Sharma Oct 07, 2018 • 15:00 PM

7 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चार विकेट से जीत हासिल की। बोलैंड पार्क मैदान पर खेले गए इस मैच में मिली जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने सीन विलियम्स (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 49.3 ओवरों में 228 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

जिम्बाब्वे के लिए विलियम्स के अलावा, ब्रेंडन टेलर (40), डोनाल्ड टिरिपानो (29) और हेमिल्टन मासाकाद्जा (28) ने भी अहम योगदान दिया। 

कगीसो रबाडा और डेल स्टेन ने तीन-तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, इमरान ताहिर और एंडिले फेलुख्वायो को दो-दो सफलता मिली। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हैंड्रिक्स (66) और हेनरिक क्लासेन (59) की अर्धशतकीय पारियों ने अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा, एडेन मार्कराम ने 42 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। 

साउथ अफ्रीका ने 45.5 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाकर जिम्बाब्वे को चार विकेट से मात दी और सीरीज अपने नाम कर ली। 

टिरिपानो ने इस पारी में जिम्बाब्वे के लिए सबसे अधिक दो विकेट लिए। इसके अलावा, केल जार्विस, टेंडाई चतारा, ब्रेंडन और विलियम्स को एक-एक सफलता मिली। 

क्लासेन को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया, वहीं इमरान प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे।