X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CWC19: भारतीय गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को 227 रनों पर रोका, इन गेंदबाजों का दिखा कमाल

by Vishal Bhagat Jun 05, 2019 • 19:03 PM

इस मैच में चहल और उनके जोड़ीदार चाइनामैन कुलदीप यादव ने वही किया जो वह करते आ रहे थे। मध्य के ओवरों में इन दोनों ने दक्षिण अफ्रीका को रन के लिए तरसाया और दबाव बना विकेट निकाले। चहल ने चार विकेट अपने नाम किए, कुलदीप को हालांकि एक ही विकेट मिला। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज इस मैच में भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं पाए। 

तेज गेंदबाजों ने भी भारत को अच्छी शुरुआत दी। भुवनेश्वर ने शुरुआत में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रन नहीं करने दिए तो वहीं बुमराह ने रन रोकने साथ शुरुआत में ही भारत को दो सफलताएं दिला दीं। बुमराह ने अपना पहला शिकार चौथे ओवर में 11 के कुल स्कोर पर हाशिम अमला (6) को बनाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी की मुख्य कड़ी क्विंटन डी कॉक (10) को भी बुमराह ने आउट किया। वह 24 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। 

बुमराह के बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट लेने का जिम्मा चहल ने संभाला। पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रासी वान डर डुसेन 22 रनों के निजी स्कोर पर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनका विकेट 78 के कुल स्कोर पर गिरा। कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी चहल को पढ़ने में गलती कर बैठे और 80 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। डु प्लेसिस ने 38 रन बनाए।