Advertisement
Advertisement

2nd Test: टीम इंडिया के 202 के जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहले दिन बनाए 1 विकेट पर 35 रन 

वांडर्स में दूसरे टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी में सोमवार को साउथ अफ्रीका ने भारत को 202 रनों पर ऑलआउट करने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर

IANS News
By IANS News January 03, 2022 • 22:15 PM
 South Africa reach 35/1 after bowlers restrict India to 202
South Africa reach 35/1 after bowlers restrict India to 202 (Image Source: Twitter)
Advertisement

वांडर्स में दूसरे टेस्ट के पहले दिन की पहली पारी में सोमवार को साउथ अफ्रीका ने भारत को 202 रनों पर ऑलआउट करने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए। अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (11) और कीगन पिटरसन (14) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। टीम अभी भी भारत से 167 रनों से पीछे है। भारत के रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही, क्योंकि मोहम्मद शमी ने एडेन मार्करम को आउट कर भारत को शुरुआती सफलता दिलाई। इसके बाद कप्तान एल्गर और पिटरसन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते नजर आए।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों को कोई और विकेट नहीं मिला और अफ्रीकाई टीम ने 18 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए। अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (11) और कीगन पिटरसन (14) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती घंटे में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे घंटे में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को महज 17 रनों के भीतर पवेलियन भेज दिया, जिससे भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन जोड़े।

दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए राहुल और विहारी ने तेज गति से रन बनाए, जिसमें छह ओवर में पांच चौके शामिल हैं। दोनों ने मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, इस बीच कगिसो रबाडा की एक गेंद पर विहारी रस्सी वैन डेर डूसन को कैच थमा बैठे। वहीं, राहुल ने रबाडा की एक बाउंसर गेंद पर शॉट लगाकर 128 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में राहुल ने जेनसेन की गेंद पर मारने की कोशिश में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों पर 30 रनों की साझेदारी की, जिसमें ऑफ स्पिनर ने चार चौके लगाए। दोनों चाय से पहले नाबाद पवेलियन लौटे थे।

तीसरे सत्र में भारत 146/5 से आगे खेलते हुए तेज शुरुआत की। इस दौरान आर अश्विन और पंत ने तेज गति से रन बनाए। उन्होंने जेनसेन और रबाडा की गेंदों को बाउंड्री तक भेजा। इस दौरान, दोनों के बीच 40 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन जेनसेन की गेंद पर पंत (17) रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद भारत का कोई भी बल्लेबाज देर तक टिक नहीं सका, जिसमें रविचंद्रन अश्विन (46), शार्दुल ठाकुर (0), मोहम्मद शमी (9) और मोहम्मद सिराज (1) बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। जसप्रीत बुमराह 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं, साउथ अफ्रीका की ओर से मार्को जेनसेन सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, रबाडा और ओलिवर ने तीन-तीन विकेट लिए। इस तरह भारत पहली पारी में 202 रनों पर ऑलआउट हो गया। भारतीय टीम साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के आगे घुटने टेकते नजर आई। टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

संक्षिप्त स्कोर : भारत 63.1 ओवरों में 202 (केएल राहुल 50, रविचंद्रन अश्विन 46, मार्को जेनसेन 4/31, कगिसो रबाडा 3/64) साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 ओवरों में 35/1 (कीगन पीटरसन 14 नाबाद, डीन एल्गर 11 नाबाद, मोहम्मद शमी 1/15)।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement