X close
X close
Indibet

SA vs ENG: दक्षिण अफ्रीकी टीम की कोविड रिपोर्ट आई सामने, जानिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज रहेगी जारी या होगी रद्द

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 05, 2020 • 15:36 PM View: 379

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे के स्थगित होने के बाद, दोनों टीमों के बीच होने वाली इस सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। मगर अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है कि इस सीरीज की शुरूआत रविवार को पहले वनडे मैच के साथ होगी। जी हां,  मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टैस्ट नैगेटिव आ चुका है और अब दोनों टीमों के बीच होने वाले पहले वनडे मुकाबले को हरी झंडी मिल चुकी है।

इससे पहले शुक्रवार को मेजबान टीम के एक खिलाड़ी के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के कारण पहले वनडे को रविवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। टीम का गुरुवार को आखिरी राउंड का टेस्ट किया गया जिसमें एक खिलाड़ी के कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चला और इस सीरीज को लेकर कई सारे सवाल खड़े होने लग गए।

Trending


सीएसए ने एक बयान जारी करते हुए इस मामले के बारे में पूरी जानकारी दी और कहा, "दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड को ये घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सारी प्रोटियाज टीम का कल शाम केपटाउन में कोविड-19 टैस्ट किया गया और सभी टैस्टों के नतीजे नकारात्मक आए हैं।"

शुक्रवार को जिस खिलाड़ी का कोरोना टैस्ट पॉजीटिव आया था, उसके बाद से ही बायो सिक्योर बबल को लेकर सवाल उठने खड़े हो गए थे और इस दौरे के रद्द होने के आसार भी बढ़ गए थे, पर अब जब अफ्रीकी टीम का कोविड टैस्ट नैगेटिव आ चुका है, तो इस सीरीज पर मंडरा रहे खतरे के बादल छंट चुके हैं।

सीएसए के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शुएब मंजरा ने इस मामले में बात करते हुए कहा, "यह चिंता का एक कारण है और इंग्लैंड ने इस मामले पर चिंता व्यक्त की है। इंग्लैंड बायो बबल को लेकर सवाल उठा रहा है और यह ठीक भी है। यदि कोई खिलाड़ी है जिसका कोविड-19 टैस्ट पिछले सप्ताह पॉजीटिव आया है, तो उनके पास चिंता का कारण है और हम उस चिंता का सम्मान करते हैं।"

अब पहला मैच छह दिसंबर को जबकि दूसरा मैच सात तथा तीसरा मैच नौ दिसंबर को खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now