X close
X close
Indibet

पाकिस्तान दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम की घोषणा, इन 2 खिलाड़ियों को पहली बार मिली टीम में जगह

IANS News
By IANS News
January 09, 2021 • 17:20 PM View: 182

दक्षिण अफ्रीका ने अपने ऐतिहासिक पाकिस्तान दौरे पर खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में डार्ली डुपवेलियन और ओटेनिल बार्टमैन का पहली बार जगह मिली है। दक्षिण अफ्रीका 2007 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।

दक्षिण अफ्रीकी टीम में लगभग वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लिया था बस ग्लैंटन स्टरमैन और मिगेल प्रीटोरिय चोट के कारण इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं और इन्हीं दोनों के स्थान पर डुपावेलियन और बार्टमैन को जगह मिली है।

Trending


ग्लैंटन और प्रीटोरियस को श्रीलंका सीरीज के दौरान ट्रेनिंग करते हुए चोट लग गई थी। दोनों समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे। साथ ही शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रेनार्ड वान टोंडर भी समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे। उनके स्थान पर कीगन पीटरसन को जगह मिली है।

टीम ने स्पिन विभाग में केशव महाराज के साथ जॉर्ज लिंडो, तबरेज शम्सी को टीम में जगह दी है।

दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ता विक्टर एमपिटसैंग ने कहा, "इस बात को ध्यान में रखते हुए कि परिस्थितियां दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए बिल्कुल अनजान होंगी, हम अपनी टीम को मजबूत करना चाहते हैं इसलिए हमने तबरेज और लिंडे को टीम में जगह दी है। साथ ही डुपावेलियन और बार्टमैन को मौका दिया है।"

टीम : क्विंटन डॉ कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडिन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, कागिसो रबादा, ड्वायन प्रीटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रासी वान डर डुसैन, एनरिक नोर्टजे, वियान मुल्डर, लुथो सिपाम्ला, बेयुरान हेंड्रिक्स, काइल वैरीयेने, सारेल इरवी, कीगन पीटरसन, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डार्नी, डुपावेलियन, ओटेनिल बार्टमैन।


 
Article