X close
X close

श्रीलंका टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया चलेगी बड़ी चाल, जिससे साउथ अफ्रीका में मिलेगा फायदा

by Saurabh Sharma Nov 14, 2017 • 11:06 AM

14 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। अगले साल जनवरी में होने वाले साउथ अफ्रीका दौरे के मद्देनजर टीम इंडिया कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहता है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीनों टेस्ट मैचों में उसे ठोस और उछाल वाली पिच मिले जिसपर ज्यादा घास ना हो। जैसा कि उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर मिलने वाली है।   

इस बात को ध्यान में रखते हुए सोमवार को ईडन गार्डन्स के ग्राउंड्समैन ने पिच से घास हटा दी।हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप  

साउथ अफ्रीका में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल करेगी। जिसमें मोहम्मद शमी,  और उमेश यादव मुख्य गेंदबाज हो सकते हैं और इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार में से कोई एक शामिल हो सकता है। 

इशांत ने मौजूदा रणजी टीम में शानदार गेंदबाजी की है। वहीं भुवनेश्वर को को ईडन गार्डन्स में सुबह और शाम के सेशन में स्विंग मिल सकती है। वह पहले टेस्ट मैच में बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं। 

इसके अलावा भारतीय टीम दो स्पेशलिस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव का इस्तेमाल कर सकती है। अश्विन ने ईडन पर रॉन्ग वन (गुगली) की जमकर प्रैक्टिस की। और खास बात यह है कि उन्होंने वह इस दौरान लेग-स्पिनर की तरह गेंद पकड़कर प्रैक्टिस कर रहे थे।हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप  

वहीं कप्तान विराट कोहली ने रिवर्स स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ शॉट की प्रैक्टिस की। रिवर्स स्विंग से निपटने के लिए खास तौर पर तैयार की गई लाल-पीली गेंदों के खिलाफ बल्लेबाजी प्रैक्टिस की, जिससे उन्हें मदद मिलेगी। 

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी अपने करियर के आखिरी दिनों में ऐसी गेंद से ही प्रैक्टिस किया करते थे।