X close
X close
Indibet

SA vs SL:'काली पट्टी क्यों नहीं बांधी?', रॉबिन जैकमैन के निधन पर छलका जैक कैलिस का दर्द

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 27, 2020 • 13:44 PM View: 275

South Africa vs Sri Lanka, 1st Test: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज रॉबिन जैकमैन के निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। 75 साल की उम्र में इस शानदार क्रिकेटर और बेहतरीन कमेंटेटर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जैकमेन के निधन पर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जैक कैलिस ने ट्वीट कर साउथ अफ्रीकन टीम पर नाराजगी जाहिर की है।

जैक कैलिस ने ट्वीट कर लिखा, 'रॉबिन जैकमैन के निधन के बाद आज प्रोटियाज टीम द्वारा मैच के वक्त काली पट्टी नहीं बांधी गई थी। इसे देखकर मैं दुखी हूं। एक आदमी जिसने साउथ अफ्रीका क्रिकेट को हर स्तर और जीवन के सभी क्षेत्रों में बहुत कुछ दिया। RIP जैकर्स।' बता दें कि साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

Trending


श्रद्धांजलि देने के लिए खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर खेलते हैं लेकिन साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के मैच के दौरान ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। इसी बात से कैलिस काफी निराश थे। रॉबिन जैकमैन का भारत से भी रिश्ता रहा है। उनका जन्म हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। जैकमैन ने इंग्लैंड के लिए 4 टेस्ट और 15 वनडे मैचों में शिरकत की है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में तो रॉबिन जैकमैन कुछ खास नहीं कर सके लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह काफी कामयाब रहे थे। रॉबिन जैकमैन ने 400 से ज्यादा मैचों में 1402 विकेट अपने नाम किए हैं वहीं फर्स्ट क्लास में उन्होंने बल्ले से भी कमाल करते हुए कुल 5,681 रन बनाए। जैकमैन के नाम 17 अर्धशतक भी हैं।


 
Article