साउथ अफ्रीकी महिला टीम का दिखा कमाल, इस बार भारतीय महिला टीम को मिली हार
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी महिला टीम का दिखा कमाल, इस बार भारतीय महिला टीम को मिली हार

by Vishal Bhagat Feb 18, 2018 • 16:54 PM

जोहानसबर्ग, 18 फरवरी| दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की इस सीरीज में वापसी की है लेकिन सीरीज में अभी भी भारत 2-1 से आगे है। अभी और दो मैच होने बाकी हैं। टीम इंडिया के इन 6 क्रिकेटरों का वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखें PICS

वांडर्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर जीत हासिल की। 

भारतीय टीम ने मिताली राज के रूप में अपना पहला विकेट पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही गंवा दिया। मिताली खाता भी नहीं खोल पाई थीं। 

इसके बाद, स्मृति मंधाना (37) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (48) ने 55 रनों की साझेदारी की, लेकिन डेन वान निर्केक ने इस साझेदारी को जमने नहीं दिया और मोसिलेने डेनियल्स के हाथों मंधाना को कैच आउट करा भारत को दूसरा झटका दिया। 93 के कुल स्कोर पर हरमनप्रीत भी आउट हो गई। 

हरमनप्रीत के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और 133 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम की पारी सिमट गई। 

टीम इंडिया के इन 6 क्रिकेटरों का वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखें PICS

दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाली शबनम इस्माइल ने भारतीय टीम की पांच बल्लेबाजों को घर भेजा। इसके अलावा, मसाबाटा क्लास को दो विकेट मिले, वहीं मरिजाने काप, डेनियल्स और निर्केक को एक-एक सफलता मिली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 12 के स्कोर पर गिरा। पूजा वस्त्राकेर की गेंद पर लिजेले ली (5) अनुजा पाटिल के हाथों लपकी गईं। कप्तान निर्केक (26) राजेश्वरी गायकवाड की गेंद पर स्टंप आउट हो गईं। 

सुने लुस (41) और मिगनोन दु प्रीज (20) ने 50 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन पूनम यादव की गेंद पर प्रीज, शिखा पांडे के हाथों लपकी गईं। यहां कोले ट्रेयोन (34) ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

ट्रेयोन ने लुस के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को 111 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर लुस को पूजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। ट्रेयोन ने खेल जारी रखा और अपने चार चौकों और दो छक्कों के दम पर टीम को 131 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर ट्रेयोन स्टंप आउट हो गईं।  नादिने डे क्लेर्क (5) और काप (2) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

इस मैच में पूजा ने भारतीय टीम के लिए दो विकेट लिए, वहीं गायकवाड, अनुजा और पूनम को एक-एक सफलता मिली।  दोनों टीमों के बीच चौथा टी-20 सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 21 फरवरी को खेला जाएगा।