X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका की आगामी टी-20 लीग ने 30 से अधिक इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ किया करार

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने बुधवार को कहा कि साउथ अफ्रीका की आगामी टी-20 लीग ने अगले साल जनवरी से शुरू होने वाले अपने पहले सीजन के लिए 30 से अधिक इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ करार किया है।

IANS News
By IANS News August 10, 2022 • 18:22 PM

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने बुधवार को कहा कि साउथ अफ्रीका की आगामी टी-20 लीग ने अगले साल जनवरी से शुरू होने वाले अपने पहले सीजन के लिए 30 से अधिक इंटरनेशनल खिलाड़ियों के साथ करार किया है। हालांकि, लीग ने अपने आधिकारिक बयान में किसी भी बड़े खिलाड़ी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने कहा कि यह संख्या और भी आगे बढ़ सकती है, क्योंकि खिलाड़ी अगले कुछ हफ्तों में नीलामी में प्रवेश करेंगे।

टी-20 लीग में छह फ्रेंचाइजी में 17 खिलाड़ियों की एक टीम होगी और नीलामी से पहले तीन इंटरनेशनल खिलाड़ियों, एक प्रोटियाज खिलाड़ी और एक अनकैप्ड साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी प्री-साइन अप करने में सक्षम होंगे।

Trending


साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग का सीधा मुकाबला यूएई के इंटरनेशनल लीग टी-20 (आईएलटी-20) से होगा, जो अगले साल जनवरी में भी होगा। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के संचालन की अवधि में भी खेला जाएगा।

लीग कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने कहा, "यह लीग के लिए हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। विश्व स्तरीय साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों का दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ खेलते देखना अच्छा होगा। मैं युवा और आगामी प्रतिभा के लिए ज्यादातर उत्साहित हूं।"

उन्होंने कहा, "लीग की प्राथमिकता एक रोमांचक और मनोरंजक क्रिकेट पेश करने के साथ हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे को मजबूत करने में मदद करना है। हमारे खिलाड़ी आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि कैसे टीमें मेल खाती हैं और फ्रेंचाइजी अपनी टीमें कैसे बनाती है।"

लीग ने आगे कहा कि कई देशों के खिलाड़ियों ने लीग का हिस्सा बनने के लिए अपनी रुचि व्यक्त की है और वर्तमान में 2023 सीजन और उसके बाद के लिए साइन अप किया जा रहा है। लीग की सभी छह टीमों को आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (सह-मालिक) के मालिकों ने खरीदा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now