X close
X close
Indibet

उमरान मलिक: अब भी शहीदी चौक पर फल बेचते हैं पापा, कहा-'नहीं छोडूंगा काम'

Umran Malik आईपीएल में कहर ढाए हुए हैं। 22 साल के उमरान मलिक की लाइफ संघर्षों से भरी हुई रही है उनके पिता आज भी फल बेचते हैं।

By Cricketnmore Team April 14, 2022 • 14:14 PM

22 साल के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल में अपनी रफ्तार भरी गेंदों से कहर ढा रहे हैं। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं और इन चारों मैच में उमरान मलिक ने सबसे तेज गेंद फेंककर हम मैच में 1 लाख रुपए जीते हैं। उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अब तक सबसे तेज गेंद 153.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी है। उमरान मलिक जो इस वक्त आईपीएल में अपनी रफ्तार से धमाल मचा रहे हैं उनकी लाइफ संघर्षों से भरी हुई रही है।

उमरान मलिक गरीब परिवार से आते हैं। उमरान मलिक के पिता अब्दुल राशिद परिवार का पेट पालने के लिए फल बेचने का काम करते हैं। उमरान मलिक भले ही आज करोड़पति बन गए हों लेकिन फिर भी उनके पिता ने अपना काम नहीं छोड़ा है। अब्दुल राशिद अब भी जम्मू के गुज्जर नगर में शहीदी चौक पर फल बेचने का ही काम करते हैं।

Trending


बेटे की तरक्की से पिता खुश हैं लेकिन, अपने काम के प्रति भी वो अब तक पूरी तरह से ईमानदार हैं। उमरान मलिक के पिता ने कहा, 'अब मेरी दुकान अब्दुल राशिद शॉप से उमरान के पापा की दुकान बन गई है। इस दुकान की मदद से ही मैं अपने परिवार को खाना खिला पाता था। हां मेरा बेटा पूरे देश में एक जाना माना नाम बन गया है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मैं काम करना छोड़ दूंगा।'

उमरान मलिक के पिता ने आगे कहा, 'उमरान मलिक मेरा बेटा नहीं अब वो भारत का बेटा है। अगर अल्लाह ने चाहा तो वो भारत का नाम रौशन करेगा। रमजान के पावन महीने में मैं अपने बेटे के लिए दिन में 10 बार नमाज अदा कर रहा हूं।'

यह भी पढ़ें: धोनी ने शिवम दुबे से ऐसा क्या कहा कि वो बन गए युवराज सिंह

बता दें कि उमरान मलिक के आईपीएल खेलने की कहानी भी काफी दिलचस्प है। उमरान मलिक आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक नेट्स गेंदबाज के रूप में जुड़े थे। बाद में कोविड के कराण बाहर हुए टी नटराजन की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया था। उमरान जब टीम में आए तब उन्होंने सीजन की दूसरी सबसे तेज गेंद (152.95 किलोमीटर प्रति घंटा) फेंकी थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now