Advertisement
Advertisement

4th ODI: श्रीलंका ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, 30 साल बाद किया ये बड़ा कारनामा

Sri Lanka vs Australia 4th ODI: चरिथ असलंका (Charith Asalanka) के शानदार शतक के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार (21 जून) को खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 21, 2022 • 23:51 PM
4th ODI: श्रीलंका ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, 30 साल बाद किया ये बड़ा कारनाम
4th ODI: श्रीलंका ने रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास, 30 साल बाद किया ये बड़ा कारनाम (Image Source: Twitter)
Advertisement

Sri Lanka vs Australia 4th ODI: चरिथ असलंका (Charith Asalanka) के शानदार शतक के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार (21 जून) को खेले गए चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 30 साल बाद ऐसा हुआ जब श्रीलंका ने अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया को द्वविपक्षीय सीरीज हराई है। श्रीलंका के 258 रनों जवाब में ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 50 ओवरों में 254 रनों पर ऑलआउट हो गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और 34 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट गिर गए। इसके बाद चरिथ असलंका और धनंजय डी सिल्वा ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की। असलंका ने अपने करियर का पहला शतक जड़ा और 106 गेंदों में दस चौकों और एक छक्के की मदद से 110 रनों की पारी खेली। इसके अलावा डी सिल्वा ने 61 गेंदों में सात चौकों की बदौलत 60 रन बनाए। इसके अलावा निचले क्रम में वानिंदु हसरंगा ने निचले क्रम में नाबाद 21 रन का योगदान दिया। जिसके चलते श्रीलंका ने 49 ओवर में 258 रन बनाए।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श, पैट कमिंस, और मैथ्यू कुहेनमैन ने दो-दो विकेट, वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को 3 रन के कुल स्कोर पर कप्तान एरॉन फिंच के रूप में पहले झटका लगा। लेकिन शानदार बल्लेबाजी कर रहे डेविड वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए मिचेल मार्श के साथ 63 रन जोड़े, फिर तीसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर 35 रन बनाए। वॉर्नर एक छोर से रन बनाते रह,लेकिन दूसरे छोर पर कुछ-कुछ अंतराल पर विकेट गिरते रहे। वॉर्नर ने 112 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली। इसके अलवा पैट कमिंस ने 35 रन, ट्रेविस हेड ने 27 रन औऱ मिचेल मार्श ने 26 रन की पारी खेली।

श्रीलंका के लिए चमिका करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, जेफ्ररी वेनडर्से ने दो-दो विकेट, वहीं महीश थीक्षाना,वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालागे औऱ कप्तान दसुन शनाका ने एक-एक विकेट लिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement