X close
X close

INDvsSL: हेराथ ने बल्ले से धमाल कर बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन, बढ़त पहुंची 100 के करीब

by Saurabh Sharma Nov 19, 2017 • 12:09 PM

कोलकाता, 19 नवंबर (CRICKETNMORE)| श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भोजनकाल तक आठ विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से पहली पारी में बनाए गए 172 के स्कोर के तहत श्रीलंका ने 91 रनों की बढ़त ले ली है और उसके अभी दो विकेट बाकी हैं। टीम की ओर से रंगना हैराथ 43 और सुरंगा लकमल 10 रनों पर नाबाद हैं। 

श्रीलंका ने चौथे दिन के पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। टीम की ओर से पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (35), दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा (4) और कप्तान दिनेश चंडीमल (28) रहे। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप     

श्रीलंका टीम को इस कदर कमजोर करने में मोहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को घर भेजा। 

अपने पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 165 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका टीम ने 200 के कुल योग पर डिकवेला के रूप में अपना विकेट गंवाया। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपनी गेंद पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। 

डिकवेला के आउट होने के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। चंडीमल का साथ देने आए शनाका को भुवनेश्वर कुमार ने खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और बोल्ड कर मेहमान टीम का छठा विकेट गिराया। 

शनाका जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 201 था। इसी स्कोर पर शमी ने चंडीमल को विकेट के पीछे खड़े रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप     

परेरा के साथ मिलकर हैराथ ने आठवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी कर टीम को 244 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन शमी ने इस साझेदारी को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और परेरा को भी साहा के हाथों कैच आउट कर श्रीलंका का आठवां विकेट गिराया। 

हैराथ ने इसके बाद लकमाल के साथ मिलकर भोजनकाल की घोषणा तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रनों की साझेदारी कर टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया। 

भारत के लिए शमी और भुवनेश्वर ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए।