X close
X close
Indibet

सुरंगा लकमल ने किया ऐलान, भारत के खिलाफ सीरीज के बाद लेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

श्रीलंका के तेज गेंदबाज औऱ पूर्व कप्तान सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal Retirement) भारत दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने एक प्रेस रिलीज के जरिए इसकी जानकारी दी। 34 वर्षीय लकमल ने 2009...

By Saurabh Sharma February 02, 2022 • 19:20 PM View: 1529

श्रीलंका के तेज गेंदबाज औऱ पूर्व कप्तान सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal Retirement) भारत दौरे के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने एक प्रेस रिलीज के जरिए इसकी जानकारी दी। 34 वर्षीय लकमल ने 2009 में भारत के वनडे मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 

लकमल ने साल 2018 में पांच टेस्ट मैच में श्रीलंका टीम की कप्तानी की थी। जिसमें श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को उसके घर में ही 2-0 से टेस्ट सीरीज हराई। ऐसा करने वाली श्रीलंका पहली एशियाई टीम बनी। इसके अलावा टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टेस्ट मैच की सीरीज ड्रॉ रही। 

Trending


लकमल ने अब तक 68 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 168 विकेट दर्ज हैं। वहीं 86 वनडे मैच में उन्होंने 109 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 11 टी-20 इंटरनेशनल में 7 विकेट लिए हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

लकमल श्रीलंका के लिए खेलने वाले हबनटोटा जिले के पहले खिलाड़ी थे। कपिल देव और इमरान खान जैसे दिग्गजों की तरह उन्होंने नए टेस्ट वेन्यू पर पहली गेंद पर लेने का कारनामा किया है। उन्होंने पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली गेंद पर विकेट चटकाई थी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now