X close
X close
Indibet

SL vs AUS: नाथन लायन ने झटके 5 विकेट, अपने ही घर में बैकफुट पर श्रीलंका टीम

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। नाथन लायन ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके।

By Prabhat Sharma June 29, 2022 • 17:51 PM

Sri Lanka vs Australia, 1st Test: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाले क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हो चुकी है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्पिन फ्रेंडली ट्रैक पर पहले विकेट के लिए श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 38 रनों की साझेदारी की। इसके बाद एक के बाद एक नियमित अंतराल पर लंका टीम के विकटे गिरते गिए और पूरी टीम 59 ओवर में 212 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 47 और ट्रेविस हेड 6 रन बनाकर नाबाद हैं। पहली पारी के आधार पर अब भी ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से 114 रन पीछे है। श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस ने 2 विकेट लिए जबकि एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन आउट हुआ।

Trending


डिकवेला ने खेली तूफानी पारी: श्रीलंका के लिए उनके विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने 59 गेंदों पर 58 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके जड़े और वो श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। डिकवेला के अलावा मैथ्यूज ने 39 और दिमुथ करुणारत्ने ने 28 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जिनका प्यार में टूट चुका है दिल, लिस्ट में 2 इंडियन खिलाड़ी शामिल

लॉयन की फिरकी में फंसे मेजबान: स्पिन फ्रेंडली ट्रैक पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लायन ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। नाथन लायन की गेंदों के सामने लंकाई बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आ रहे थे। नाथन लायन के अलावा मिचेल स्वेपसन ने 13 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट झटके।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now